एनआईए ने ‘फिदायीन’ हमले की साजिश मामले में लश्कर-ए-तैयबा के आठ सदस्यों के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया |

एनआईए ने ‘फिदायीन’ हमले की साजिश मामले में लश्कर-ए-तैयबा के आठ सदस्यों के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया

एनआईए ने ‘फिदायीन’ हमले की साजिश मामले में लश्कर-ए-तैयबा के आठ सदस्यों के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया

:   Modified Date:  January 12, 2024 / 09:48 PM IST, Published Date : January 12, 2024/9:48 pm IST

नयी दिल्ली, 12 जनवरी (भाषा) राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने कर्नाटक में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की ओर से जेल में कट्टरपंथ फैलाने और ‘फिदायीन’ (आत्मघाती) हमले की साजिश रचने के एक मामले में दो भगोड़ों सहित आठ लोगों के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आरोपियों में केरल के कन्नूर का टी नसीर भी शामिल है। नसीर 2013 से एक अलग मामले में बेंगलुरु की केंद्रीय जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि दो अन्य आरोपियों – जुनैद अहमद उर्फ ‘‘जेडी’’ और सलमान खान के विदेश भाग जाने की आशंका है।

उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों की पहचान सैयद सुहैल खान उर्फ ‘‘सुहैल’’, मोहम्मद उमर उर्फ ‘‘उमर’’, जाहिद तबरेज उर्फ ‘‘जाहिद’’, सैयद मुदस्सिर पाशा और मोहम्मद फैसल रब्बानी के रूप में हुई है।

प्रवक्ता ने बताया कि उन पर भारतीय दंड संहिता, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप-पत्र दायर किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि मामला बेंगलुरु शहर पुलिस द्वारा पिछले साल 18 जुलाई को सात आरोपी व्यक्तियों के कब्जे से हथियार, गोला-बारूद, हथगोले और वॉकी-टॉकी जब्त होने के बाद दर्ज किया गया था।

उन्होंने बताया कि यह बरामदगी तब की गई थी जब सातों लोग एक आरोपी के घर में एकत्र हुए थे। उन्होंने बताया कि मामले की जांच जारी है।

भाषा

देवेंद्र अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)