Nitish Kumar Govt Will Collapse in Next 48 Hours?

48 घंटे में गिर जाएगी भाजपा गठबंधन वाली नीतीश सरकार? राज्य में सियासी उठापटक तेज

48 घंटे में गिर जाएगी भाजपा गठबंधन वाली नीतीश सरकार? राज्य में सियासी उठापटक तेज Nitish Govt Will Collapse in Next 48 Hours?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : August 8, 2022/1:36 pm IST

पटनाः Nitish Kumar Govt Will Collapse बिहार की राजनीति में उठापटक तेज़ हो गई है, आने वाले दो दिन बिहार की सियासत में अहम होने वाले हैं।।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिहार में एक बार फिर JDU और BJP गठबंधन टूट सकने के संकेत दिए हैं। बताया जा रहा है कि राज्य में 48 घंटो में भाजपा समर्थित सरकार गिर सकती है और राज्य में फिर JDU और RJD की सरकार बन सकती है। आपको बता दें कि राज्य।में 11 अगस्त तक नई सरकार बन सकती है। वहीं अब राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सभी सांसद और विधायकों को सोमवार की शाम तक पटना पहुंचने को कहा है।

Read More: पहले युवक को उतारा मौत के घाट, फिर एक्टिवा से बांधकर कुंए में फेंक दी लाश

नीतीश ने की सोनिया गांधी से बात?

Nitish Kumar Govt Will Collapse वहीं बताया जा रहा है कि विपक्ष में बैठी RJD भी यही कर रही है। उसने भी सभी विधायकों को पटना में रहने के लिए कहा है। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि कांग्रेस का भी इसमें अहम रोल है, सोनिया गांधी से बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फ़ोन पर बात की है।हालांकि, अभी सरकार के आगामी कदमों को लेकर JDU के नेताओं या प्रवक्ता ने कोई आधिकारिक बात नहीं कही है। सूत्रो के अनुसार यह भी जानकारी सामने आ रही है कि मंगलवार को ही तेजस्वी यादव अपने सभी विधायकों के साथ बैठक करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश भी पार्टी की आधिकारिक बैठक कर सकते हैं।

Read More: प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में उतार-चढ़ाव, राहत की बात कोई गंभीर नहीं

ऐसे मुख्यमंत्री बने थे नीतीश

आपको बता दें कि 2020 में नीतीश की पार्टी JDU को कूल 43 सीट मिली थी उसकी 28 सीटें कम हो गई थी । जबकि BJP को कूल 74 सीटें मिली थी, पिछले चुनाव की तुलना में पार्टी की 21 सीटें बड़ी थी इसके बावजूद BJP ने नीतीश को मुख्यमंत्री बनाया था। आपको यह भी बता दें कि NDA को 125 सीटें और पूरे महागठबंधन को 110 सीटें मिली थीं।

Read More: CWG 2022 में दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल ने बढ़ाया देश का मान, पति दिनेश कार्तिक ने ट्वीट कर लुटाया प्यार

जेडीयू सांसद ने कहा हमारे नेता कहेंगे वही होगा

इस पूरे मामले में अब जेडीयू सांसद का बयान आया है, पत्रकारों से बातचीत करते हुए JDU सांसद रामप्रीत मंडल ने कहा कि बिहार की राजनीति में कुछ भी हो सकता है। अभी यह टर्निंग पॉइंट है। उन्होंने आगे कहा कि हम लोगों के पहुंचने से पहले ही वहां कुछ भी हो सकता है।साथ ही सांसद ने कहा हमारे नेता नीतीश कुमार हैं, वो जो फैसला लेंगे वो मान्य होगा। अब इस बयान को कई कयास लगाए जा रहे हैं, माना जा रहा है कि NDA सरकार को लेकर नीतीश कुमार आज ही कुछ फैसला ले सकते हैं।

Read More: करोड़ों का आसामी निकला सेवा सहकारी समिति का सहायक प्रबंधक, देखकर दंग रह गए EOW के अधिकारी