Now you will not have to give JEE exam! Students will be happy to

अब नहीं देनी पड़ेगी JEE की परिक्षा! IIT मद्रास ने शुरू किया ऐसा कोर्स जानकर खुशी से झूम उठेंगे छात्र

IIT Madras ने  01 अगस्त 2022 को इस B.sc कोर्स की घोषणा की गई थी। इंस्टीट्यूट की ओर से इस कोर्स के साथ छात्रों मशहूर कंपनीयों या रिसर्च इंस्टीट्यूट में ट्रेनिंग करने का मौका मिलेगा।

Edited By: , August 10, 2022 / 07:31 PM IST

IIT MADRAS STARTED COURSE WITHOUT JEE: IIT Madras ने  01 अगस्त 2022 को इस B.sc कोर्स की घोषणा की गई थी। इंस्टीट्यूट की ओर से इस कोर्स के साथ छात्रों मशहूर कंपनीयों या रिसर्च इंस्टीट्यूट में ट्रेनिंग करने का मौका मिलेगा। इस कोर्स में एडमिशन के लिए छात्रों को ऑफिशियल वेबासइट onlinedegree.iitm.ac.in पर जाना होगा।

Read More:कोहली के खराब फॉर्म पर इस पूर्व खिलाड़ी ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात…   

IIT मद्रास नें कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्रों के लिए और प्रोफेशनल वर्कर के लिए डेटा साइंस में बीएससी की पेशकश कर रहा है। जो छात्र मई 2022 तक 11वीं कक्षा पूरी कर चुके हैं या वर्तमान में 12वीं कक्षा में हैं, वे क्वालीफायर प्रक्रिया के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर वे इस प्रक्रिया को पूरा कर लेते हैं, तो वे 12वीं कक्षा पूरी करने के बाद कोर्स शुरू कर सकते हैं।

Read More:कोहली के खराब फॉर्म पर इस पूर्व खिलाड़ी ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात… 

ओलंपियाड के लिए क्वालीफाई करने वाले छात्र जेईई एडवांस को क्रैक किए बिना सीधे आईआईटी में प्रवेश ले सकते हैं।खबरो के अनुसार, IIT उन छात्रों को इस कोर्स में एडमिशन देता है, जिन्होंने प्रतियोगिता में उनके प्रदर्शन के आधार पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध ओलंपियाड में भाग लिया है। इस बीच, 2018 में, आईआईटी-बॉम्बे ने अंतरराष्ट्रीय गणित ओलंपियाड के लिए BSc कोर्स ऑफर किया था।