ओडिशा : स्कूल के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी ने बच्ची से किया दुष्कर्म, लोगों ने पुलिस वाहन में लगाई आग |

ओडिशा : स्कूल के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी ने बच्ची से किया दुष्कर्म, लोगों ने पुलिस वाहन में लगाई आग

ओडिशा : स्कूल के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी ने बच्ची से किया दुष्कर्म, लोगों ने पुलिस वाहन में लगाई आग

:   Modified Date:  September 23, 2023 / 08:10 PM IST, Published Date : September 23, 2023/8:10 pm IST

रायगड़ा(ओडिशा), 23 सितंबर (भाषा) ओडिशा के रायगड़ा जिले में स्कूल के एक चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी द्वारा तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली एक बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने पुलिस वाहन में आग लगा दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि काशीपुर ब्लॉक अंतर्गत एक गांव के स्कूल में शुक्रवार को आठ साल की दलित बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म की यह घटना हुई।

उन्होंने बताया कि स्थानीय लोग आरोपी कर्मी को उनसे छुड़ा कर ले जाने से आक्रोशित हो गए और उन्होंने वाहन में आग लगा दी। लोगों ने पुलिस जीप में भी तोड़फोड़ की।

अधिकारी ने बताया कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा और हिंसा में कथित तौर पर संलिप्त कुछ लोगों हिरासत में लिया गया है।

रायगड़ा के पुलिस अधीक्षक विवेकानंद शर्मा ने कहा, ‘‘घटना के तुरंत बाद हमने आरोपी को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी। पुलिस वाहन में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।’’

अधिकारी ने बताया कि उक्त स्कूल को ओडिशा सरकार का अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति विभाग संचालित करता है।

उनसे जब पीड़िता की स्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है और अब उसकी हालत स्थिर है।

अधिकारी ने बताया कि बच्ची शुक्रवार को घर से दोपहर का खाना खाकर जब स्कूल लौट रही थी तभी रास्ते में आरोपी उसे बहला-फुसला कर स्कूल के खाली कमरे में ले गया। छात्रा के दोस्तों ने पीड़िता को रक्तस्राव और दर्द से कराहते देखा, तो स्कूल के प्रधानाध्यापक और उसकी (छात्रा की) मां को जानकारी दी।

घटना की जानकारी सामने आने के बाद स्थानीय लोग डोंगासिल पुलिस चौकी के सामने जमा हो गए और आरोपी को उनके हवाले करने की मांग की। मांग नहीं माने जाने पर उन्होंने पुलिस वाहन में आग लगा दी और जीप में तोड़फोड की।

अधिकारी ने बताया कि रायगड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस की पांच पलटन (एक प्लाटून में 30 जवान होते हैं) स्कूल के नजदीक तैनात की गई है, और स्थिति अब भी तनावपूर्ण है।

भाषा धीरज सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)