Pakistan's nefarious conspiracy failed, heavy weapons were being sent through drones, security forces recovered

पाकिस्तान की नापाक साजिश नाकाम,  ड्रोन के जरिए भेज रहे थे भारी मात्रा में हथियार, सुरक्षाबलों ने किया बरामद

Pakistan's nefarious conspiracy failed, heavy weapons were being sent through drones, security forces recovered

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : October 3, 2021/2:09 pm IST

जम्मू, तीन अक्टूबर (भाषा) : जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से पुलिस ने हथियारों की एक खेप बरामद की है और ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान के एक ड्रोन से हथियारों की यह खेप गिरायी गयी।

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि ड्रोन से गिराए गए पैकेट में एक एके असॉल्ट राइफल, तीन मैगजीन, 30 गोलियां और एक टेलीस्कोप मिला है। उन्होंने बताया कि शनिवार देर रात अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब पहालेन मंडल के सौजन गांव से यह खेप बरामद की गयी। एक गांव वाले ने पुलिस को किसी तरह की आवाज आने और संदिग्ध रूप से पाकिस्तानी ड्रोन से सामान गिरने की सूचना दी थी।

read more : क्रूज जहाज में ड्रग्स पार्टी: अंडर गारमेंट्स में छिपा रखे थे ये चीजें, शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान और दो लड़कियों समेत देखें 7 के नाम

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने तुरंत गांव की घेराबंदी कर दी और तलाश अभियान चलाया। तलाश अभियान के दौरान उसे तार से बंधा एक पीले रंग का पैकेट मिला जिसमें हथियार और गोला बारुद बरामद किए गए। इस संबंध में एक मामला दर्ज कर लिया गया है और उन लोगों का पता लगाने की कोशिशें की जा रही हैं जिन्हें यह खेप लेने आना था।

पिछले एक साल में पाकिस्तान की ओर से ड्रोन गतिविधियों में वृद्धि हुई है जो सीमा की रक्षा कर रहे सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी चुनौती बन गयी है।

read more : INDW vs AUSW: भारतीय तेज गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया ने 241 रन पर घोषित की पारी

सुरक्षाबलों ने पिछले एक साल में अलग-अलग स्थानों पर दो ड्रोन मार गिराए और राइफल, विस्फोटक, बम और मादक पदार्थ समेत हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया है। इस साल जून में जम्मू में भारतीय वायु सेना के स्टेशन पर ड्रोन द्वारा दो बम गिराए जाने के बाद सीमा पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गयी है।

 
Flowers