Petrol will be cheaper by Rs 4 tonight from 12 o'clock in Rajasthan

आज रात 12 बजे से 4 रुपए सस्ता हो जाएगा पेट्रोल, डीजल की कीमत में 5 रुपए की होगी कटौती, इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

आज रात 12 बजे से 4 रुपए सस्ता हो जाएगा पेट्रोल! Petrol will be cheaper by Rs 4 tonight from 12 o'clock in Rajasthan

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : November 16, 2021/9:44 pm IST

जयपुर: Petrol will be cheaper by Rs 4 केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में वैट की छूट दी है, जिसके बाद कई राज्यों के सरकारों ने भी कर से राहत दी है। इसी कड़ी में राजस्थान की गहलोत सरकार ने आज बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने प्रदेश में पेट्रोल पर 4 रुपए और डीजल पर 5 रुपए टैक्स कम करने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि नई कीमतें आज रात 12 बजे से लागू हो जाएगी।

Read More: 150 से अधिक पटवारियों का हुआ तबादला, ढाई साल से अधिक समय से जमे हुए थे एक ही स्थान पर

Petrol will be cheaper by Rs 4 इंधन से टैक्स माफ करने की जानकारी देते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि आज मंत्रिमण्डल की बैठक में पेट्रोल/डीजल पर वैट की दर को कम करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। इसके बाद आज रात्रि 12 बजे से पेट्रोल में 4 रुपए प्रति लीटर तथा डीजल में 5 रुपए प्रति लीटर दरों में कमी हो जाएगी। इससे राज्य सरकार 3500 करोड़ रुपए वार्षिक राजस्व की हानि वहन करेगी।

Read More: KBC : आप लंबे हैं तो क्या घर के पंखे की साफ-सफाई करते हैं?, इस छोटे से बच्चे के सवाल अमिताभ बच्चन ने दिया ये मजेदार जवाब

बता दें कि केंद्र सरकार ने दिवाली से एक दिन पहले पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में प्रति लीटर 5 और 10 रुपए की कटौती की थी। इसके बाद कई राज्यों ने अपने यहां पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम कर दिया था।

Read More: छत्तीसगढ़ में 84 प्रतिशत लोगों को लग चुका है कोरोना का पहला टीका, 42 प्रतिशत को दोनों डोज लगे