Political crisis in Bihar after Maharashtra, four MLA join RJD

महाराष्ट्र के बाद बिहार में खेला, ओवैसी के दांव से मुश्किल में ‘नीतीश सरकार’

Political crisis in Bihar after Maharashtra : इस फैसले से एक ओर जहां ओवैसी को झटका लगेगी तो वहीं दूसरी ओर बिहार में RJD बड़ी पार्टी बन गई है।

Edited By: , June 29, 2022 / 05:20 PM IST

पटना। Political crisis in Bihar after Maharashtra : महाराष्ट्र के बाद बिहार में बड़ा सियासी बवाल मचने वाला है। यहां AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के विधायकों ने जो दांव खेला है उससे नीतीश सररकार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। AIMIM के चार विधायकों ने RJD में शामिल होने हो गए हैं। इस फैसले से एक ओर जहां ओवैसी को झटका लगेगी तो वहीं दूसरी ओर बिहार में RJD बड़ी पार्टी बन गई है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: Weather Update : बाढ़ से बिगड़े हालात, खतरे के निशान से ऊपर बह रही ये नदियां,अबतक 139 की मौत

AIMIM के टिकट से अमौर सीट से अख्तरुल ईमान, बायसी से सैयद रुकनुद्दीन अहमद, जोकीहाट से शाहनवाज आलम, कोचाधामन से मोहम्मद इजहार असफी, बहादुरगंज से मोहम्मद अंजार नईमी विधानसभा पहुंचे थे। इसमें चार RJD में शामिल हुए हैं। अमौर सीट से अख्तरुल ईमान अभी AIMIM के साथ है। चार विधायकों के AIMIM छोड़ने के बाद RJD बिहार की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक पर बीजेपी ने की कार्रवाई की मांग, अग्निपथ के खिलाफ उकसाने का लगा आरोप

इन आंकड़ों से अटकलें हुई तेज

आरजेडी के विधायकों के आंकड़े को देखे तो 2020 में 75 विधायक जीते थे और 2022 में हुए उपचुनाव में एक सीट आरजेडी के खाते में आई। इससे उसका आंकड़ा 76 पहुंच गया था। अब ओवैसी की पार्टी के चार विधायक आरजेडी में शामिल होने से उसके 80 विधायक हो गए हैं और वो सूबे की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। जबकि बीजेपी दूसरी पार्टी बन गई है।

और भी है बड़ी खबरें…

 

#HarGharTiranga