Bharat Ratna 2024 List | Bharat Ratna LK Advani: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लालकृष्ण आडवाणी को सौंपा भारत रत्न.. उप राष्ट्रपति और PM मोदी भी रहे मौजूद.. | President honored Lal Krishna Advani with Bharat Ratna

Bharat Ratna LK Advani: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लालकृष्ण आडवाणी को सौंपा भारत रत्न.. उप राष्ट्रपति और PM मोदी भी रहे मौजूद..

Edited By :   Modified Date:  March 31, 2024 / 01:17 PM IST, Published Date : March 31, 2024/1:17 pm IST

नई दिल्ली: पूर्व उप प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को आज भारत रत्न से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान सौंपा। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आडवाणी के आवास पर पहुंचे। (President honored Lal Krishna Advani with Bharat Ratna) इस मौके पर उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू भी मौजूद रहे। सभी ने एलके आडवाणी को इस सम्मान के लिए बधाई व शुभकामनायें दी।

UP Accident News: रफ्तार का कहर.. खम्बे से टकराई स्कॉर्पिओ, मौके पर ही 4 सवारों की दर्दनाक मौत

Bharat Ratna 2024 List

गौरतलब हैं कि राष्ट्रपति ने शनिवार को 4 विभूतियों के परिजनों को राष्ट्रपति भवन में भारत रत्न सौंपा था। इस दौरान राष्ट्रपति भवन में पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव, पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर और कृषि वैज्ञानिक डॉ.एमएस स्वामीनाथन को मरणोपरांत भारत रत्न प्रदान किया गया। इन चारों हस्तियों के परिवार के सदस्याें ने राष्ट्रपति के हाथों सम्मान प्राप्त किया। इनके परिवार के सदस्यों ने राष्ट्रपति के हाथों से मेडल और प्रशस्ति पत्र प्राप्त किया।

CG Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर फेरबदल.. जानें प्रदेश के अलग-अलग जिलों में क्या हैं आज का भाव

सरकार ने इस साल पांच लोगों को भारत रत्न देने की घोषणा की है। पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह, (President honored Lal Krishna Advani with Bharat Ratna) नरसिम्हा राव, पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर और कृषि वैज्ञानिक डॉ.एमएस स्वामीनाथन और पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी शामिल हैं। इन पांच भारत रत्न सम्मान पाने वालों में से सिर्फ लालकृष्ण आडवाणी ही जीवित हैं, बांकी सभी को मरणोपरांत देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से विभूषित किया गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers