भारी बारिश के कारण दो दिनों में 13 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जून को लेकर जारी किया अलर्ट |

भारी बारिश के कारण दो दिनों में 13 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जून को लेकर जारी किया अलर्ट

आपदा राहत एवं प्रबंधन विभाग के मुताबिक, पिछले दो दिनों में राज्य में बारिश और तूफान से कुल 13 लोगों की मौत हुई है। टोंक में दस और अलवर, जयपुर और बीकानेर में एक-एक मौत दर्ज की गई।

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2023 / 04:57 PM IST, Published Date : May 27, 2023/3:57 pm IST

13 killed in rain-related incidents जयपुर, 27 मई ।राजस्थान के पूर्वी भाग में कई स्थानों पर भारी वर्षा हुई, जबकि पिछले 24 घंटों में राज्य के अलग-अलग इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। आपदा राहत एवं प्रबंधन विभाग के मुताबिक, पिछले दो दिनों में राज्य में बारिश और तूफान से कुल 13 लोगों की मौत हुई है। टोंक में दस और अलवर, जयपुर और बीकानेर में एक-एक मौत दर्ज की गई।

read more:  गेंदबाजों के फिट नहीं होने पर विकल्प तलाशेगा मुंबई इंडियंस , कहा मुख्य कोच मार्क बाउचर ने

पिछले 24 घंटों में भीलवाड़ा मंडल में 11 सेंटीमीटर, हनुमानगढ़ के रावतसर में छह सेंटीमीटर, सीकर के फतेहपुर और लक्ष्मणगढ़ में व चूरू के तारानगर में पांच-पांच सेंटीमीटर, अलवर के थानागाजी, श्रीगंगानगर के करनपुर, हनुमानगढ़ के नोहर, चूरू के रतनगढ़ व राजगढ़ में चार-चार सेंटीमीटर, झंझनू के सीकर, उदयपुरवटी और चिड़ावा, भीलवाड़ा के बनेरा व अजमेर के टाटगढ़ में तीन-तीन सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

read more:  सिंगापुर में प्रेमिका के साथ झगड़ा करने वाले भारतीय मूल के व्यक्ति को एक माह की सजा

13 killed in rain-related incidents साथ ही, इस अवधि के दौरान कई अन्य स्थानों पर एक से तीन सेंटीमीटर के बीच बारिश दर्ज की गई। इस बीच, विभाग ने जून से सितंबर तक मानसून के मौसम में औसतन 96 प्रतिशत वर्षा के साथ दक्षिण-पश्चिम मानसून के सामान्य रहने का अनुमान जताया है। विभाग ने जून में राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहने का अनुमान जताया है।

नए संसद भवन के उद्घाटन पर विवाद को लेकर आईबीसी24 चला रहा है महापोल ! इस पोल में शामिल होकर आप भी अपनी राय जरूर दें। हम आपके फैसले को रात 9 बजे IBC24 न्यूज में दिखाएंगे।