खुशखबरी: 6000 पदों पर जल्द होगी शिक्षकों की भर्ती, मंत्री ने लोकसभा में दी जानकारी | Recruitment 6000 posts soon of teachers will be done

खुशखबरी: 6000 पदों पर जल्द होगी शिक्षकों की भर्ती, मंत्री ने लोकसभा में दी जानकारी

खुशखबरी: 6000 पदों पर जल्द होगी शिक्षकों की भर्ती, मंत्री ने लोकसभा में दी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : December 2, 2019/9:49 am IST

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। सरकार जल्द ही 6000 खाली पदों पर शिक्षकों की भर्ती करने वाली है। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इसकी जानकारी लोकसभा में दी।

Read More News:हत्या की फिराक में बैठे 3 आरोपी गिरफ्तार, 3 कट्टे और बाइक के साथ पु…

मंत्री ने बताया कि देशभर के 15000 केन्द्रीय विद्यालय है। इन विद्यालय में शिक्षकों के 6000 से भी ज्यादा खाली पड़े। जिन्हें जल्द ही भरा जाएगा। मंत्री द्वारा जानकारी मिलने के बाद अब आपको इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी को विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर लगातार नजर बनाए रखें।

Read More News: वोडाफोन-आइडिया के प्रीपेड प्लान इस तारीख से हो जाएंगे महंगे, चुकाने होंगे इतन…

नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आप आसनी से विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालां​कि आवेदन करने से पहले आपको नियमों को पढ़ना बेहद जरूरी है। भर्ती को लेकर विज्ञापन जारी होने के बाद आवेदन से जुड़ा पूरा डिटेल्स​ दिया जाएगा।

Read More News:राज्यसभा में गूंजा वेटनरी डॉक्टर से रेप के बाद जिंदा जलाने का मुद्द…

खबरों के अनुसार अगर सबकुछ ठीक रहा तो नोटिफिकेशन जनवरी 2020 में जारी कर दिया जाएगा। इन पदों पर भर्तियों के लिए वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे जो सीटेट 2019 की परीक्षा पास कर चुके हैं। मंत्री ने कहा कि एक साथ 6000 शिक्षकों की भर्ती नहीं होगी अलग—अलग तारीखों में भर्ती निकाली जाएंगी। इसलिए आपको विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर लगातार नजर बनाए रखना होगा।

Read More News:इस शो में लाइव चला रेप का वीडियो, बिग बॉस से है कनेक्शन

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/vEZDfP64jhY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>