संयुक्त किसान मोर्चा 22 सितंबर को देशभर में डीसी कार्यालयों का घेराव करेगा |

संयुक्त किसान मोर्चा 22 सितंबर को देशभर में डीसी कार्यालयों का घेराव करेगा

संयुक्त किसान मोर्चा 22 सितंबर को देशभर में डीसी कार्यालयों का घेराव करेगा

:   Modified Date:  September 3, 2023 / 12:49 AM IST, Published Date : September 3, 2023/12:49 am IST

चंडीगढ़, दो सितंबर (भाषा) संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने शनिवार को घोषणा की कि किसान पंजाब और हिमाचल प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों में बाढ़ के कारण हुए नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर 22 सितंबर को देशभर में उपायुक्तों (डीसी) के कार्यालयों का घेराव करेंगे।

पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई किसान संगठनों का प्रतिनिधित्व करने वाले किसान नेताओं की यहां हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

एसकेएम के नेता जंगवीर सिंह चौहान ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने कई राज्यों में बाढ़ के कारण नुकसान झेलने वाले किसानों के लिए मुआवजे की मांग पर जोर देने के लिए 22 सितंबर को देशभर में डीसी कार्यालयों का घेराव करने का फैसला किया है।

उन्होंने बताया कि विरोध प्रदर्शन दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक किया जाएगा।

चौहान ने दावा किया कि कई बाढ़ प्रभावित इलाकों में अभी तक ‘गिरदावरी’ (फसल नुकसान का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण) नहीं की गई है।

उन्होंने कहा कि पंजाब के 32 किसान संगठन एसकेएम का हिस्सा हैं, जो फसल के नुकसान के लिए उचित मुआवजे की मांग को लेकर 11 से 13 सितंबर तक राज्य में केंद्रीय और आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के मंत्रियों और भाजपा नेताओं के आवासों के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा कि पंजाब में जुलाई और अगस्त में आई बाढ़ से बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ था।

भाषा देवेंद्र सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)