शिरोमणि अकाली दल संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को अस्पताल से छुट्टी |

शिरोमणि अकाली दल संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को अस्पताल से छुट्टी

शिरोमणि अकाली दल संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को अस्पताल से छुट्टी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : June 21, 2022/4:43 pm IST

चंडीगढ़, 21 जून (भाषा) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्हें हाल ही में पेट की बीमारी ‘गैस्ट्राइटिस’ के कारण मोहाली स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मोहाली में फोर्टिस अस्पताल ने एक बयान में कहा, ‘‘पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।’’

94 वर्षीय नेता और पंजाब के पांच बार के मुख्यमंत्री को गैस्ट्राइटिस और अस्थमा की शिकायत के बाद 11 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर उन लोगों में शामिल थे, जिन्होंने अस्पताल का दौरा किया और दिग्गज नेता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बादल के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की थी। मोदी ने ट्वीट किया था कि , ‘‘श्री प्रकाश सिंह बादल जी के अच्छे स्वास्थ्य और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’’

बादल को पेट की बीमारी संबंधी समस्याओं की शिकायत के बाद छह जून को यहां पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) में भर्ती कराया गया था। अगले दिन उन्हें छुट्टी दे दी गई।

फरवरी में उन्हें ‘पोस्ट-कोविड-19’ स्वास्थ्य जांच के लिए मोहाली के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया था, जिसके दौरान उनकी हृदय संबंधी और अन्य जांच की गई थी।

भाषा संतोष उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)