एसआईए ने जम्मू-कश्मीर के तीन जिलों में आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण मामले में छापेमारी की |

एसआईए ने जम्मू-कश्मीर के तीन जिलों में आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण मामले में छापेमारी की

एसआईए ने जम्मू-कश्मीर के तीन जिलों में आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण मामले में छापेमारी की

:   Modified Date:  November 10, 2023 / 09:37 PM IST, Published Date : November 10, 2023/9:37 pm IST

श्रीनगर, 10 नवंबर (भाषा) जम्मू कश्मीर पुलिस की राज्य जांच एजेंसी ने आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण के एक मामले में शुक्रवार को तीन जिलों में छापेमारी की। यह मामला गुप्त माध्यमों के जरिये 85 करोड़ रुपये के धन शोधन से जुड़ा है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने कहा कि यह छापेमारी घाटी के श्रीनगर, अनंतनाग और पुलवामा जिलों में की गई।

इसमें कहा गया है कि एजेंसी की विशेष टीम ने तीन जिलों में 10 स्थानों पर तलाशी ली।

इसमें कहा गया है, ‘‘आठ नवंबर को की गई छापेमारी के क्रम में एसआईए ने कई स्थानों पर तलाशी ली, जिनमें श्रीनगर में दो स्थान, अनंतनाग में एक और पुलवामा में सात स्थान शामिल हैं।’’

एसआईए के अनुसार, एसआईए कश्मीर थाने में दर्ज एक मामले चल रही जांच के तहत शुक्रवार तड़के तलाशी ली गयी। एसआईए ने कहा कि जिस धन का शोधन किया गया, उसका इस्तेमाल केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवादी और अलगाववादी गतिविधियों को वित्तपोषित करने में किया जाना था।

एजेंसी ने कहा, ‘‘यह आतंकवादी गतिविधि के वित्तपोषण का मामला है, जिसमें 85 करोड़ रुपये की धनराशि गुप्त माध्यमों के जरिये जुटाई गई और उसका शोधन किया गया। इस धन का इस्तेमाल केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी और अलगाववादी गतिविधियों के वित्तपोषण में किए जाने का संदेह है।’’

एसआईए की विशेष टीम ने मोबाइल, लैपटॉप, सिम कार्ड, पासपोर्ट, चेक, पासबुक और क्रेडिट/डेबिट कार्ड समेत अन्य सामग्री बरामद की है।

भाषा रंजन दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers