Split in Shinde faction and BJP alliance!

शिंदे गुट और भाजपा गठबंधन में फूट! एकनाथ के सांसद बोले – ऐसी चीजें कभी स्वीकार नहीं

Maharashtra Politics: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र में जबरदस्त हलचल देखने को मिल रही है। एक ओर महाविकास अघाड़ी (MVA)

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2023 / 10:16 AM IST, Published Date : May 27, 2023/10:16 am IST

मुंबई : Maharashtra Politics: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र में जबरदस्त हलचल देखने को मिल रही है। एक ओर महाविकास अघाड़ी (MVA) में सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले पर खींचतान चल रही है। तो दूसरी ओर अब सीएम एकनाथ शिंदे गुट ने भी महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी-शिवसेना अलायंस में अपना स्वाभाविक दावेदारी सुनिश्चित करने का मन बना लिया है। सूबे की सत्ता पर काबिज बीजेपी और शिंदे गुट के बीच खटपट की खबरें सामने आ रही हैं।

दरअसल हाल ही में हुई शिवसेना सांसदों की एक बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया गया कि आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी-शिवसेना सीट बंटवारे के फॉर्मूले के तहत, शिवसेना 48 सीटों में से 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जबकि दूसरी तरफ से कोई अधिकृत बयान या प्रतिक्रिया नहीं आई है। इस बीच शिंदे गुट के सांसद ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें : TMC महासचिव अभिषेक बनर्जी के काफिले पर हुआ हमला, मंत्री का ड्राइवर हुआ घायल

शिंदे के एमपी का ने भाजपा पर लगाया गंभीर आरोप

Maharashtra Politics: दोनों दलों के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। क्योंकि शिंदे गुट के सांसद गजानन कीर्तिकर ने बीजेपी पर सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, ‘हम 13 सांसद एकनाथ शिंदे के साथ एनडीए से जुड़े हैं। हमें एनडीए के सहयोगी के तौर पर समझा जाए। हमारे काम पूरे किए जाने चाहिए। बीजेपी की ओर से हमारे सांसदों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। यह बात मैंने सीएम शिंदे को भी बैठक में बताई है।’

‘सीट शेयरिंग फॉर्मूला स्वीकार नहीं’

कीर्तिकर ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के साथ सीट बंटवारे को लेकर कहा, महाराष्ट्र की कुल 48 सीटों में से शिंदे गुट 22 सीटों पर चुनाव लड़ने का सिर्फ दावा ही नहीं कर रहा बल्कि तैयारी भी कर चुके हैं। सीट बंटवारे का फॉर्मूला वही रहे जो कि 2019 के लोकसभा चुनावों के वक्त था। तब शिवसेना 23 और बीजेपी 26 सीटों पर चुनाव लड़ी थी। इनमें से 22 सीटों पर बीजेपी और 18 पर शिवसेना को जीत मिली थी।

यह भी पढ़ें : राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश, कई इलाकों में जलभराव 

ऐसी बातें बेबुनियाद : फडणवीस

Maharashtra Politics: फूट की अटकलों को लेकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि गजानन कीर्तिकर ने कहीं ऐसी बातें नहीं कही है। ऐसी बातें बेबुनियाद हैं। दोनों दलों और सरकार के कामकाज में कहीं कोई समस्या नहीं है। शिवसेना और बीजेपी बेहतर तालमेल के साथ काम कर रही है। आगे भी इसी तरह भाईचारे से काम होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें