शेख मुजीबुर रहमान के जीवन पर आधारित फिल्म शुक्रवार को भारत में रिलीज होगी |

शेख मुजीबुर रहमान के जीवन पर आधारित फिल्म शुक्रवार को भारत में रिलीज होगी

शेख मुजीबुर रहमान के जीवन पर आधारित फिल्म शुक्रवार को भारत में रिलीज होगी

:   Modified Date:  October 26, 2023 / 08:43 PM IST, Published Date : October 26, 2023/8:43 pm IST

कोलकाता, 26 अक्टूबर (भाषा) बांग्लादेश के पहले राष्ट्रपति शेख मुजीबुर रहमान के जीवन पर आधारित फिल्म ‘मुजीब: द मेकिंग ऑफ ए नेशन’ 27 अक्टूबर को भारत के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म को बांग्लादेश में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

फिल्म निर्माताओं ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि श्याम बेनेगल के निर्देशन में बनी यह फिल्म न केवल बांग्लादेश की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले महान राजनीतिज्ञ शेख मुजीब के जीवन पर प्रकाश डालती है, बल्कि उनके जीवन के अन्य पहलुओं को भी उजागर करती है।

फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले बांग्लादेशी अभिनेता आरिफीन शुवू ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने शेख मुजीब के दर्द, जुनून और भावना को गहराई से महसूस करने की कोशिश की।

बयान में कहा गया है कि फिल्म मुख्य रूप से शेख मुजीब की महत्वपूर्ण भूमिका पर केंद्रित है, जिन्हें बांग्लादेश में ‘बंगबंधु’ के नाम से जाना जाता है, लेकिन यह उनके परिवार के प्रति उनकी गहरी प्रतिबद्धता की कहानी बयां करती है।

निर्देशक बेनेगल के हवाले से बयान में कहा गया है, “मुजीब ने पूर्वी पाकिस्तान को आजाद कराकर बांग्लादेश की स्थापना की थी। वह न केवल एक चतुर राजनेता थे, बल्कि एक समर्पित पारिवारिक व्यक्ति भी थे।’’

इस फिल्म का निर्माण भारतीय राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम और बांग्लादेश फिल्म विकास निगम ने संयुक्त रूप से किया है। यह फिल्म 13 अक्टूबर को बांग्लादेश में रिलीज हुई थी।

भाषा जोहेब देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)