लोकसभा में पेश होगा आज 'तीन तलाक बिल', बीजेपी ने अपने सांसदों को मौजूद रहने के दिए निर्देश | 'Three Divorce Bill' to be presented in Lok Sabha today, BJP instructed its MPs to be present in the House

लोकसभा में पेश होगा आज ‘तीन तलाक बिल’, बीजेपी ने अपने सांसदों को मौजूद रहने के दिए निर्देश

लोकसभा में पेश होगा आज 'तीन तलाक बिल', बीजेपी ने अपने सांसदों को मौजूद रहने के दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : July 25, 2019/1:20 am IST

नई दिल्ली। मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक की प्रथा से मुक्ति दिलाने की कोशिशों में जुटी मोदी सरकार आज लोकसभा में बिल लेकर आएगी। केंद्र सरकार ने लोकसभा में आज विवादास्पद ‘तीन तलाक’ विधेयक पर चर्चा के बाद उसे पारित किए जाने के लिए रखा है।

ये भी पढ़ें: लगातार तबादला किए जाने से परेशान प्रधान आरक्षक ने किया खुदकुशी का प्रयास, गंभीर हालत में 

भारतीय जनता पार्टी ने अपने सांसदों को सदन में मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी किया है। बता दें विधेयक में एक साथ, अचानक तीन तलाक दिए जाने को अपराध माना गया है। और साथ ही दोषी को जेल की सजा सुनाए जाने का भी प्रावधान किया है।

ये भी पढ़ें: BJP-कांग्रेस में मचे सियासी घमासान के बीच सुमित्रा ताई ने सीएम कमलनाथ से की 

दरअसल 16वीं लोकसभा में भी तीन तलाक बिल पास हो गया था मगर राज्यसभा में मोदी सरकार के पास बहुमत नहीं होने से ये बिल अटक गया था। फिलहाल 2020 तक उच्च सदन में सरकार के पास बहुमत होगा। ऐसे में राज्यसभा में भी इस बिल पास कराने में अड़चने नहीं आएंगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/UQ1bIlIjsoM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>