पुलिस जांच में सच्चाई सामने आएगी: जोशी |

पुलिस जांच में सच्चाई सामने आएगी: जोशी

पुलिस जांच में सच्चाई सामने आएगी: जोशी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : May 9, 2022/4:21 pm IST

जयपुर , नौ मई (भाषा) बलात्कार के आरोपों से अपने बेटे के घिरे होने के बीच राजस्थान के जलदाय मंत्री महेश जोशी ने सोमवार को कहा कि पुलिस जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी और इस मामले में कयासबाजी के बजाय पुलिस को अपना काम करने दिया जाए।

जयपुर की 23 वर्ष की एक युवती ने महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी पर पिछले एक साल के दौरान कई बार बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए दिल्ली के सदर थाने में मामला दर्ज करवाया है।

इस बारे में पूछे जाने पर महेश जोशी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं इतना कहना चाहता हूं कि मैं पूरा जीवन सत्य एवं न्याय पर रहा हूं …जैसा कि मीडिया ने बताया कि कोई प्राथमिकी दर्ज हुई है। पुलिस पूरी गहराई से सत्य एवं निष्ठा से जांच करे। यह प्रकरण हो या कोई और प्रकरण, मैं हमेशा सच्चाई एवं न्याय के साथ रहूंगा।।’’

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अभी मुझे उतना ही पता है जितना आपको पता है। मैं सत्य एवं न्याय के साथ रहूंगा। इस मामले में कयासबाजी, मीडिया ट्रायल के बजाय पुलिस को अपना काम करने दिया जाना चाहिए।’’

जोशी ने कहा,‘‘मुझे विश्वास है कि पुलिस न्याय करेगी, गहराई में जाएगी और सच्चाई का पता लगाएगी।’’

उल्लेखनीय है कि अपनी शिकायत में युवती ने आरोप लगाया है कि शादी करने का वादा करके रोहित जोशी ने पिछले साल आठ जनवरी से इस साल 17 अप्रैल तक कई बार उसके साथ बलात्कार किया। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार दिल्ली पुलिस ने ‘शून्य प्राथमिकी’ दर्ज की है। इस मामले में दर्ज प्राथमिकी के बारे में राजस्थान पुलिस को सूचना दी गई है जो आगे की जांच करेगी।शिकायत में राजस्थान के सवाई माधोपुर में भी युवती के साथ दुष्कर्म का जिक्र है।

इस बीच, सवाई माधोपुर के जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई ने सोमवार को कहा कि उन्हें दिल्ली पुलिस से कोई प्राथमिकी अभी नहीं मिली है।

बहरहाल, इस मामले को लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने राजस्थान सरकार पर आरोपी को बचाने का प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा,‘‘सरकार उनको बचाने का प्रयास कर रही है यह दुर्भाग्यपूर्ण है।’’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस संस्कृति में इस तरह के मामलों को अंतत: रफा दफा करने का प्रयास किया जाता है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

राज्य के खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने जोशी का बचाव करते हुए कहा कि राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप चलते रहे हैं एवं कई चीजें मनगढ़ंत रूप से प्रतीत लगाई जाती हैं तो उसका कोई आधार नहीं होता।

भाषा पृथ्वी कुंज बिहारी राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)