राजस्थान के उदयपुर में हत्या के मामले में दो लोग गिरफ्तार |

राजस्थान के उदयपुर में हत्या के मामले में दो लोग गिरफ्तार

राजस्थान के उदयपुर में हत्या के मामले में दो लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  April 30, 2024 / 11:40 PM IST, Published Date : April 30, 2024/11:40 pm IST

जयपुर, 30 अप्रैल (भाषा) राजस्थान पुलिस ने उदयपुर जिले के पाटिया थाना क्षेत्र में एक युवक की हत्या के मामले में दो भाइयों को गिरफ्तार किया है और एक नाबालिग को हिरासत में लिया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी भाइयों में से एक ने नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म भी किया था।

थानाधिकारी देवेन्द्र सिंह ने मंगलवार को बताया कि 26 अप्रैल को लोकेश (22) का शव बरामद किया गया था जिसके बाद पुलिस ने उसके तीन दोस्त-अश्विन, बलबीर और एक नाबालिग, को हिरासत में लिया।

उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि अश्विन का एक नाबालिग लड़की से प्रेम संबंध था लेकिन करीब एक साल पहले उसके माता-पिता से विवाद के बाद उसने उससे बात करना बंद कर दिया।

इसी बीच, अश्विन को पता चला कि लोकेश उस लड़की से बात करता है और दोनों प्रेम प्रसंग में हैं। पुलिस ने बताया कि इसके बाद अश्विन ने लोकेश की हत्या की साजिश रची।

थानाधिकारी ने बताया कि 25 अप्रैल को लोकेश अपनी मौसी के घर गमेती फलां गांव गया था, जहां रात में उसने नाबालिग लड़की को बुलाया और पास के एक सुनसान इलाके में ले गया।

उन्होंने बताया कि आरोपी अश्विन, उसका भाई बलबीर और नाबालिग लड़का पहले से ही लोकेश पर नजर रख रहे थे और उस पर हमला करने का मौका ढूंढ़ रहे थे।

देवेंद्र सिंह ने बताया कि जब लोकेश और लड़की सुनसान जगह पर गए, तो अश्विन ने अपने भाई और नाबालिग लड़के के साथ उनका पीछा किया तथा पत्थरों से लोकेश पर हमला कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि हत्या के बाद अश्विन ने नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने लोकेश का शव नाले में फेंक दिया था।।

पुलिस ने 26 अप्रैल को शव बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

थानाधिकारी ने बताया कि मामले में पुलिस ने आरोपी अश्विन, उसके भाई बलबीर को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया और दोनों को मंगलवार को अदालत में पेश किया जहां से एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि एक नाबालिग लड़के को भी हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि अश्विन को हत्या के अलावा दुष्कर्म का भी आरोपी बनाया गया है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भाषा कुंज खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers