Two Minor Boy Marriage in Karnataka

Two Minors Boy Marriage: गांव वालों ने करवाई दो नाबालिग लड़कों की शादी, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

Two Minor Boy Marriage : एक गांव के लोगों ने दो लड़कों की शादी करा दी ताकि भगवान प्रसन्न हो जाए और जल्द से जल्द बारिश करा दें।

Edited By :   Modified Date:  September 4, 2023 / 09:03 PM IST, Published Date : September 4, 2023/9:03 pm IST

नई दिल्ली : Two Minor Boy Marriage: कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। गांव के लोग देवताओं को प्रसन्न करने के लिए अजीबोगरीब प्रथा अपनाई, जिसके बारे में जब लोगों को पता चला तो हक्के-बक्के रह गए। जी हां, बारिश नहीं होने पर हम अभी तक मेंढ़कों की शादी जैसे ही अबीज प्रथा के बारे में सुना और देखा था, लेकिन कर्नाटक के एक गांव के लोगों ने दो लड़कों की शादी करा दी ताकि भगवान प्रसन्न हो जाए और जल्द से जल्द बारिश करा दें। यहां के गांव के लोगों ने बारिश न होने और रागी की फसल खराब होने की आशंका देखते हुए इस चौंकाने वाली प्रथा को अपनाया।

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023 Match shifted : एशिया कप में हुआ बड़ा बदलाव, सुपर-4 समेत सभी मैच इस जगह किए गए शिफ्ट 

गांव वालों ने कराई नाबालिग लड़कों की शादी

Two Minor Boy Marriage: मीडिया में आई खबर के मुताबिक, पिछले तीन-चार दिनों में चिक्कबल्लापुर जिले में बारिश के लिए देवताओं को प्रसन्न करने के लिए पूर्णिमा के दिन गांव वालों ने नाबालिग लड़कों की शादी कराई गई। इस घटना के एक नहीं बल्कि दो मामले सामने आ चुके हैं। कर्नाटक में चिंतामणि तालुक के हिरेकट्टीगेनाहल्ली में गांव के लोगों ने बीते गुरुवार को अजीबोगरीब प्रथा को मानते हुए दो लड़कों की शादी कराई गई। रिपोर्ट के मुताबिक, इस क्षेत्र कि किसान मंजूनाथ ने दावा किया कि शादी कराए जाने के आधे घंटे में गांव में बारिश हुई। मंजूनाथ के मुताबिक, बारिश नहीं होने पर गांव के लोग काफी परेशान थे और उनका विश्वास था कि अगर वे लड़कों की शादी करेंगे तो बारिश होगी।

यह भी पढ़ें : MCU Convocation 2023: क्या माखनलाल यूनिवर्सिटी के पास 3 लाख रुपए भी नहीं है? इस मामले में विवाद में घिरी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी 

गांव वालों ने इस वजह से किया ऐसा

Two Minor Boy Marriage: यहां मिली प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पांचवी कक्षा में पढ़ने वाले दो लड़कों को इस प्रथा के लिए चुना गया और उनकी शादी करा दी गई। जब दो लड़कों की शादी कराई जा रही थी तो पूरे गांव के लोग एकत्रित हो गए। इतना ही नहीं, दो लड़कों में एक दूल्हा बना था, जबकि दूसरा लड़का दुल्हन बनी। दूल्हे लड़के ने दुल्हन लड़के के गले में मंगलसूत्र भी बांधा और सभी रस्में निभाई गईं। शादी में दूल्हे ने दुल्हन की आरती उतारी और साथ में गिफ्ट भी दिए। इलाके के किसान मंजूनाथ ने बताया कि ये लड़के शादी को आगे लेकर नहीं चलते और बाद में अपना-अपना सामान्य जीवन जीते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें