Asia Cup 2023 Match shifted : एशिया कप में हुआ बड़ा बदलाव, सुपर-4 समेत सभी मैच इस जगह किए गए शिफ्ट

Asia Cup 2023 Match shifted : श्रीलंका के कोलंबो में होने वाले फाइनल समेत सुपर-4 स्टेज के सभी मुकाबलों को हम्बनटोटा में शिफ्ट कर दिया है।

  •  
  • Publish Date - September 4, 2023 / 08:31 PM IST,
    Updated On - September 4, 2023 / 08:31 PM IST

नई दिल्ली : Asia Cup 2023 Match shifted : एशिया कप 2023 से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बीच टूर्नामेंट में एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने एक बड़ा फैसला लिया है। श्रीलंका के कोलंबो में होने वाले फाइनल समेत सुपर-4 स्टेज के सभी मुकाबलों को हम्बनटोटा में शिफ्ट कर दिया है।

मैचों को शिफ्ट करने के लिए पल्लेकेल और दांबुला वेन्यू पर भी विचार किया गया था। मगर हम्बनटोटा में शिफ्ट किया गया है। बता दें कि कोलंबो में इस समय काफी तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक यहां लगातार बारिश होगी। यही कारण है कि एसीसी ने कोलंबो के सभी मुकाबलों को शिफ्ट किया है।

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023 IND vs Nepal: नेपाल ने दिया भारत को 231 रन का लक्ष्य, रविंद्र जडेजा ने चटकाए तीन विकेट 

17 सितंबर को खेला जाएगा एशिया कप का फाइनल

Asia Cup 2023 Match shifted :  बताया गया है कि श्रीलंकाई शहर हम्बनटोटा दक्षिणी प्रांत में स्थित है. यह काफी शुष्क क्षेत्र माना जाता है। जबकि कोलंबो में भीषण बारिश हो रही है। पल्लेकेल और दांबुला में भी बारिश की आशंका बनी हुई है। ऐसे में एसीसी ने कोलंबो के सभी मैचों को हम्बनटोटा में शिफ्ट किया है। अब एशिया कप का फाइनल भी इसी मैदान पर 17 सितंबर को खेला जाएगा।

इसी मैदान पर होगा भारत-पाकिस्तान का दूसरा मैच

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार (2 सितंबर) को महामुकाबला खेला गया। मगर पल्लेकेल स्टेडियम में हुआ यह मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। तेज बारिश के कारण यह मैच रद्द हो गया। मैच में भारतीय टीम ही बैटिंग कर सकी थी। मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही, पर टीम ने 266 रन बना दिए थे।

अब भारतीय टीम अपना दूसरा मैच आज नेपाल के खिलाफ खेल रही है। मुकाबले में नेपाल ने 231 रनों का टारगेट दिया है। ऐसे में टीम इंडिया का यह मैच जीतना लगभग तय है। भारतीय टीम यह मैच जीतती है, तो वो सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लेगी। ऐसे में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। यह मैच 10 सितंबर को कोलंबो में तय था। मगर अब यह हम्बनटोटा में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें : Congress Election Committee 2023: टीएस सिंहदेव को केंद्रीय कमेटी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, मल्लिकार्जुन खरगे ने किया ऐलान..

फाइनल समेत सुपर-4 के सभी मैच किए गए शिफ्ट

Asia Cup 2023 Match shifted :  बता दें कि इस बार एशिया कप हाइब्रिड मॉडल के तहत वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है। इसके तहत मेजबान पाकिस्तान में 4 मैच होने हैं। इनमें से 2 मुकाबलो हो चुके हैं। जबकि फाइनल समेत 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे।

अब तक ग्रुप स्टेज में 5 मुकाबले हुए हैं। अभी इस राउंड में 1 मैच और होना है। ग्रुप स्टेज का कोई भी मुकाबला श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में नहीं खेला जाना है। जबकि फाइनल समेत सुपर-4 स्टेज के सभी मुकाबले कोलंबो में ही खेले जाने थे।

मगर श्रीलंका की राजधानी में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। बारिश के कारण मैचों के धुलने की आशंका काफी ज्यादा है। इसी के मद्देनजर एसीसी ने सुपर-4 के सभी मैच कोलंबो से हम्बनटोटा में शिफ्ट कर दिए है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें