UGC NET exam date announced

UGC NET December Exam 2023: यूजीसी नेट परीक्षा की डेट घोषित, इस दिन से शुरू हो रहा रजिस्ट्रेशन, नोट करें एग्जाम डेट…

UGC NET Exam Date यूजीसी नेट परीक्षा दिसंबर 2023 में शामिल होने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक खबर है।

Edited By :   Modified Date:  September 20, 2023 / 12:23 PM IST, Published Date : September 20, 2023/12:23 pm IST

UGC NET Exam Date: यूजीसी नेट परीक्षा दिसंबर 2023 में शामिल होने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA)कीयूजीसी नेट दिसंबर 2023 की परीक्षा तिथि घोषित कर दी है। एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि यूजीसी नेट परीक्षा 6 दिसंबर से 22 दिसंबर 2023 तक होगी।

Read more: Team India Jersey For Asian Games : एशियन गेम्स शुरू होने से पहले सामने आई भारत की पुरुष और महिला टीम की जर्सी, आप भी देखें पहली झलक 

अप्लीकेशन प्रोसेस के डिटेल

इसके लिए अप्लीकेशन प्रोसेस जल्दी ही शुरू होगा। उसके बारे में जानकारी अलग से दी जाएगी। यूजीसी ने बताया है कि अगले साल यानी 2024 की पहले सेशन की नेट परीक्ष 10 से 21 जून के बीच होगी। यूजीसी के चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने नेट परीक्षा के शेड्यूल को लेकर ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि यूजीसी-नेट दिसंबर 2023 साइकिल एनटीए द्वारा 6 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएगी। इसके लिए अप्लीकेशन प्रोसेस के डिटेल की घोषणा ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर की जाएगी।

Read more: Asian games 2023: मोहम्मद शमी को कोर्ट से राहत, एशियन गेम्स 2023 के पहले मैच में ही भारत की हार, यहां देखें खेल जगत की ये 10 बड़ी खबरें 

यूजीसी नेट परीक्षा में होंगे दो पेपर

UGC NET Exam Date: यूजीसी नेट परीक्षा विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप की पात्रता के लिए आयोजित की जाती है। कंप्यूटर आधारित नेट परीक्षा में दो पेपर होंगे। दोनों पेपर की परीक्षा एक ही सेशन में आयोजित जाएगी। पेपर-1 और पेपर-2 के बीच कोई ब्रेक नहीं होगा।

 

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें