हम कलकत्ता के ब्रिज को लखनऊ में नहीं दिखाते: कल्ला

हम कलकत्ता के ब्रिज को लखनऊ में नहीं दिखाते: कल्ला

Edited By: , September 14, 2021 / 08:52 PM IST

जयपुर, 14 सितंबर (भाषा) राजस्थान के ऊर्जा मंत्री बुलाकी दास कल्ला ने उत्तर प्रदेश के एक विज्ञापन में कथित रूप से कोलकाता के फ्लाईओवर की तस्वीर का इस्तेमाल होने पर कटाक्ष करते हुए मंगलवार को विपक्षी दल भाजपा पर निशाना साधा और विधानसभा में कहा कि हम कोलकाता के ब्रिज को लखनऊ में नहीं दिखाते।

डॉ कल्ला राज्य में बिजली की स्थिति को लेकर सदन में हुई चर्चा पर वक्‍तव्‍य दे रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में लोकहित के काम कर रही है जो काम धरातल पर दिख रहे हैं। हम ट्वीट, पोस्टर से सरकार नहीं चलाते, हम कोलकाता के ब्रिज को लखनऊ में नहीं दिखाते। जनता को भ्रमित नहीं करते।’’

कल्ला ने मुख्य विपक्षी दल भाजपा पर वार करते हुए कहा, ‘‘हमारी सरकार ने जो फैसले किए हैं वे अब जमीन पर हकीकत के रूप में उतर रहे हैं। इससे आपको परेशानी होती है तो होती रहे।’’

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों एक अंग्रेजी समाचार पत्र में उत्तर प्रदेश सरकार के एक विज्ञापन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन के तहत राज्य की आर्थिक प्रगति को दर्शाने के लिए कथित रूप से कोलकाता के एक फ्लाईओवर की तस्वीर का इस्तेमाल किये जाने पर विवाद हो गया था। हालांकि अखबार में बाद में एक शुद्धि पत्र जारी किया था।

विपक्ष के सदस्य कल्ला के बयान से असंतुष्ट नजर आए। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया व उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की सत्ता पक्ष के सदस्यों के साथ नोकझोंक भी हुई। राठौड़ ने आरोप लगाया कि सरकार महंगी बिजली खरीदकर भ्रष्टाचार कर रही है। विपक्ष ने बाद में मंत्री के बयान पर असंतोष जताते हुए सदन से बहिर्गमन किया।

भाषा पृथ्वी कुंज

कुंज वैभव

वैभव