WhatsApp India head and meta publish policy head resigned

WhatsApp India Head Resigns: WhatsApp इंडिया हेड और मेटा पब्लिश पॉलिसी हेड ने दिया इस्तीफा, जानें वजह

WhatsApp India head and meta publish policy head resigned WhatsApp इंडिया हेड और मेटा पब्लिश पॉलिसी हेड ने दिया इस्तीफा, जानें वजह

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : November 15, 2022/7:48 pm IST

WhatsApp India head and meta publish policy head resigned: नई दिल्ली। मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप इंडिया के प्रमुख रहे अभिजीत बोस और मेटा इंडिया के पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर राजीव अग्रवाल ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इन दोनों अधिकारियों के इस्तीफे के बाद अब शिवनाथ ठुकराल को अब व्हाट्सएप इंडिया समेत मेटा के सभी प्लेटफार्म के डायरेक्टर पद पर फिलहाल नियुक्त कर दिया गया है।

इससे पहले वह व्हाट्सएप इंडिया के पब्लिक पॉलिसी डिपार्टमेंट के हेड थे। हाल ही में व्हाट्सएप और फेसबुक की पेमेंट कंपनी मेटा ने हाल ही अपने 11,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा इंडिया के भारत प्रमुख अजीत मोहन ने इस महीने की शुरुआत में ही इस्तीफे का ऐलान कर दिया था।

Read more: प्रदेश के पेंशनरों को बड़ा तोहफा, सरकार ने महंगाई भत्ते में की बढ़ोतरी, अब इस दर पर मिलेगा डीए 

WhatsApp हेड ने कही यह बात
अभिजीत बोस के इस्तीफे के बारे में जानकारी देते हुए व्हाट्सएप के हेड Will Cathcart ने एक बयान में कहा कि मैं अभिजीत बोस का व्हाट्सएप की तरफ से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। उन्होंने पहले व्हाट्सएप इंडिया हेड के तौर पर बेहद शानदार सर्विसेज दी है। उन्होंने हमारी सर्विसेज को लोगों तक बेहतर ढंग से पहुंचाने की कोशिश की है।

इससे देशभर के करोड़ों लोगों और बिजनेस को फायदा मिला है। व्हाट्सएप इंडिया आगे भी भारत में बिजनेस को बढ़ाने के लिए काम करता रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही व्हाट्सएप इंडिया हेड की नियुक्ति की जाएगी।

राजीव अग्रवाल ने क्यों दिया इस्तीफा
WhatsApp India head and meta publish policy head resigned: अभिजीत बोस के इस्तीफे के बाद उनकी आगे क्या प्लानिंग है इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन मेटा इंडिया के पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर राजीव अग्रवाल के बारे में कंपनी ने बताया कि उन्होंने किसी बेहतर मौके की तलाश में इस्तीफा दिया है। इसके साथ ही व्हाट्सएप इंडिया ने दोनों को बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दी है।

Read more: नहीं थम रही एक्ट्रेस की बोल्डनेस, लाखों के ड्रेस में ढाया कहर, तस्वीरें देख फैंस के उड़े होश 

फेसबुक इंडिया हेड ने भी हाल ही में दिया इस्तीफा
इससे पहले की पेरेंट कंपनी मेटा इंडिया के भारत के हेड अजीत मोहन ने भी 3 नवंबर 2022 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने इस इस्तीफे के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट से जुड़ने जा रहे हैं। मोहन एशिया-प्रशांत के प्रमुख के रूप में काम करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें