Wife killed for Rs 1.90 crore insurance claim

1.90 करोड़ रुपये बीमा क्लेम के लिए पत्नी की हत्या, बाइक से जा रही थी मंदिर, तभी कार से मरवा दी टक्कर

1.90 करोड़ रुपये बीमा क्लेम के लिए पत्नी की हत्या, बाइक से जा रही थी मंदिरः Wife killed for Rs 1.90 crore insurance claim

Edited By :   Modified Date:  November 30, 2022 / 11:52 PM IST, Published Date : November 30, 2022/10:31 pm IST

जयपुर : Wife killed for Rs 1.90 crore जयपुर में एक व्यक्ति द्वारा बीमा के 1.90 करोड़ रुपये लेने के लिए अपनी पत्नी की सड़क दुर्घटना में कथित रूप से हत्या कराने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि महिला शालू अपने पति के कहने पर अपने भाई राजू के साथ पांच अक्टूबर को सुबह करीब पौने पांच बजे मोटरसाइकिल पर बैठकर मंदिर जा रही थी, तभी एक एसयूवी वाहन ने उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई और राजू ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

Read More : जम्मू कश्मीर पुलिस एसआई भर्ती घोटाला: अदालत ने बीएसएफ अधिकारी की जमानत अर्जी खारिज की

Wife killed for Rs 1.90 crore शालू के परिजन को लगा कि यह एक सड़क दुर्घटना था, लेकिन पुलिस को संदेह हुआ और उसने मामले के सभी पहलुओं की जांच की। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) वंदिता राणा ने बुधवार को बताया कि शालू के पति महेश चंद ने अपनी पत्नी का कुछ समय पहले 40 साल की अवधि के लिए बीमा कराया था, जिसके तहत प्राकृतिक कारणों से मृत्यु होने पर एक करोड़ रुपये और दुर्घटना में मृत्यु होने पर 1.90 करोड़ रुपये मिलने थे।

Read More : पुलिस लाइन में सेक्स रैकेट, पुलिसवालों की पत्नियां कर रही थी ये गंदा काम, सनसनीखेज आरोप से मचा हड़कंप

उन्होंने बताया कि महेश और शालू की शादी 2015 में हुई थी और उनकी एक बेटी है। उन्होंने बताया कि शादी के दो साल बाद दोनों में झगड़े होने लगा और शालू अपने मायके में रहने लगी। उसने 2019 में घरेलू हिंसा का मामला भी दर्ज कराया था। राणा ने बताया कि इसी बीच महेश ने शालू के नाम बीमा कराने के बाद उसकी हत्या करने की साजिश रची और जब वह मायके रह रही थी, तो वह इसी इरादे से उससे नियमित रूप से बात करने लगा।

Read More : अंधविश्वास के फेर में फंसा परिवार! शख्स ने पहले दो बच्चों को उतारा मौत के घाट, फिर खुद भी कर ली खुदकुशी

उन्होंने बताया कि उसने शालू से कहा कि उसकी एक इच्छा है और इसे पूरा करने के लिए उसे (शालू को) बिना किसी को बताए मोटरसाइकिल से लगातार 11 दिनों तक हनुमान मंदिर जाना होगा। उसने यह भी कहा कि एक बार उसकी इच्छा पूरी हो जाने पर वह उसे अपने साथ घर ले आएगा, जिसके बाद शालू ने अपने भाई के साथ मोटरसाइकिल से मंदिर जाना शुरू कर दिया।

Read More : छत्तीसगढ़ में 1 दिसम्बर से दो बड़े अभियान, बस्तर को मलेरिया मुक्त करने घर-घर सर्वे करेगी स्वास्थ्य विभाग, बाकी जिलो में होगा ये काम 

राणा ने बताया कि उसने अपनी पत्नी की सड़क हादसे में हत्या कराने के लिए आपराधिक पृष्ठभूमि वाले मुकेश सिंह राठौड़ नाम के व्यक्ति को पैसे दिए, जिसने एसयूवी से मोटरसाइकिल को टक्कर मारी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में महेश और मुकेश के अलावा एसयूवी मालिक राकेश सिंह और एक अन्य व्यक्ति सोनू को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में दो अन्य आरोपी फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है।

 
Flowers