Hyundai Venue New Base Model

Hyundai ने लॉन्च किया Venue का नया बेस मॉडल, मिलेंगे ये तीन नए फीचर्स, कीमत है बस इतनी

Hyundai Venue New Base Model: कंपनी ने हाल ही में Hyundai Venue को अपडेट किया है। Hyundai ने इसके बेस मॉडल E को अपडेट किया है

Edited By :   Modified Date:  June 17, 2023 / 11:39 AM IST, Published Date : June 17, 2023/11:39 am IST

नई दिल्ली : Hyundai Venue New Base Model: दक्षिण कोरिया की कार निर्माता हुंडई के लिए क्रेटा बेस्ट सेलिंग मॉडल है। इसके बाद दूसरा नंबर हुंडई वेन्यू का आता है। लगातार बढ़ते कॉम्पिटिशन के चलते कंपनी लगातार अपने प्रोडक्ट को अपडेट करती रहती है। कंपनी ने हाल ही में Hyundai Venue को अपडेट किया है। Hyundai ने इसके बेस मॉडल E को अपडेट किया है, इसके साथ E (O) नाम से एक नया वेरिएंट जोड़ा गया है। Venue E में कंपनी ने तीन जरूरी सेफ्टी फीचर्स को जोड़ा है। जबकि E(O) को अब नया बेस वेरिएंट बना दिया गया है। कंपनी ने वेन्यू ई की कीमत 7.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और वेन्यू ई(ओ) की कीमत 7.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है।

यह भी पढ़ें : Seoni News: आप भी कर रहे ऐसी गलती तो हो जाएं सावधान..! गाड़ी चला रहे युवक की जेब में ब्लास्ट हुआ नया मोबाइल फोन 

कंपनी ने जोड़े तीन नए फीचर

Hyundai Venue New Base Model: Hyundai Venue के इस अपडेटेड बेस E वेरिएंट का वीडियो सामने आया है। वीडियो के मुताबिक, मॉडल को फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट गेज क्लस्टर और 60:40 रियर स्प्लिट सीटों के साथ बीच वाले यात्री के लिए हेडरेस्ट दिया गया है। कंपनी ने अब तीन नए सुरक्षा फीचर जोड़े हैं। पहला इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल है, जबकि दूसरा व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट और और तीसरा हिल असिस्ट कंट्रोल है।

इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) एक ऐसा सेफ्टी फीचर है, जो वाहन को स्थिर बनाए रखने में मदद करता है। यह सेंसर के जरिए पता लगाता है कि ड्राइवर किस दिशा में जाना चाहता है और वाहन किस दिशा में जा रहा है। यदि वाहन नियंत्रण खोना शुरू कर देता है, तो ईएससी व्यक्तिगत ब्रेक लगाता है और स्टेबिलिटी के लिए इंजन पावर को एडजस्ट करता है, और ओवरस्टेयरिंग के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोकता है।

यह भी पढ़ें : शादी के सात दिन बाद मायके आई थी दुल्हन, फिर प्रेमी के साथ मिलकर कर गई ये कांड, दूल्हा भी हैरान 

कार में मिलेगा एडवांस सेफ्टी सिस्टम

Hyundai Venue New Base Model: व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट एक एडवांस सेफ्टी सिस्टम है, जो ESC के साथ मिलकर काम करता है। यह लगातार व्हीकल डायनामिक्स (जैसे स्टीयरिंग एंगल, स्पीड और ब्रेकिंग) को मॉनिटर करता है। इसे जब भी पता लगता है कि वाहन कंट्रोल खो रहा है, तो सिलेक्टिव ब्रेकिंग का इस्तेमाल करके और इंजन टॉर्क को एडडस्ट करके ड्राइवर को वापस स्टेबिलिटी पाने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें : जिन्होंने शिवाजी महाराज को दिखाई जीवन की डगर, राजमाता जीजाबाई की पुण्यतिथि आज 

HAC फीचर के साथ आएगी नई हुंडई वेन्यू

Hyundai Venue New Base Model: हिल असिस्ट कंट्रोल (HAC) एक ऐसा सेफ्टी फीचर है, जो ढलान पर खड़ी कार को स्टार्ट करने पर इसे पीछे लुढ़कने से बचाता है। जब चालक ब्रेक पेडल रिलीज करता है, HAC ऑटोमैटिकली थोड़े समय के लिए ब्रेक दबाव बनाए रखता है। यह वाहन को पीछे की ओर लुढ़कने से रोकता है, हिल स्टार्ट के दौरान अतिरिक्त आत्मविश्वास और सुरक्षा प्रदान करता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers