Avika Gor Birthday

भारत की पहली एक्ट्रेस जिसके वियतनाम में मिला था ये अवार्ड, ‘बालिका वधू’ सीरियल से मिली थी पहचान, जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी खास बातें

Avika Gor Birthday अविका गौरका जन्मदिन आज, 'बालिका वधू' की आनंदी से जुड़ी वे 5 खास बातें जो शायद ही आप जानते हों

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2023 / 01:27 PM IST, Published Date : June 30, 2023/1:22 pm IST

Avika Gor Birthday: अविका गौर लोगों के बीच ‘बालिका वधू’ की आनंदी के रूप में काफी लोकप्रिय हैं। उनके प्रशंसक आज भी इस किरदार से जुड़ाव महसूस करते हैं। वे इस भूमिका से घर-घर पहचानी जाने वाली बाल कलाकार थीं। क्योंकि उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत बहुत ही कम उम्र में कर दी थी। ‘बालिका वधू’ के बाद एक्ट्रेस को हिट शो ‘ससुराल सिमर का’ में भी देखा गया था। उन्होंने रोली भारद्वाज का रोल निभाया था और एक्टर मनीष रायसिंघन के साथ स्क्रीन साझा की थी। उनकी केमिस्ट्री को फैंस ने खूब पसंद किया था। हर तरफ उनके अफेयर की चर्चाएं होने लगी थीं। अविका ने रियलिटी शो में भी हिस्सा लिया था।

Avika Gor Birthday: अविका ने अपने अभिनय-कौशल के चलते कई पुरस्कार जीते हैं। वे ‘राजीव गांधी नेशनल अवॉर्ड’ और ‘इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवॉर्ड’ सहित कई पुरस्कार अपने नाम कर चुकी हैं। सोशल मीडिया पर भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। वे आज अपना 26वां बर्थडे मना रही हैं। एक्ट्रेस के जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ ऐसी दिलचस्प बातें आपको बताएंगे, जो शायद आप न जानते हों।

1. Avika Gor Birthday: मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अविका गौर भारत की पहली एक्ट्रेस हैं, जिन्हें वियतनाम में प्रतिष्ठित ‘फेस ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। उन्होंने ‘मॉर्निंग वॉक’ और ‘पाठशाला’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है। वे अलग-अलग सामाजिक गतिविधियों से भी जुड़ी हैं। वे बाल विवाह से जुड़े जागरूकता अभियान से भी जुड़ी हैं।

2. Avika Gor Birthday: बहुत कम लोग जानते हैं कि अविका ने ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ में रेड कार्पेट पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी। एक्ट्रेस ने को-स्टार मनीष रायसिंघन के साथ अपनी शॉर्ट फिल्म ‘अनकही बातें’ के लिए समारोह में भाग लिया था, जिसे शॉर्ट फिल्म कैटेगरी के लिए चुना गया था।

3. Avika Gor Birthday: अविका को घूमना-फिरना पसंद है। उनका इंस्टाग्राम अकाउंट उनकी यात्राओं की तस्वीरों से भरा पड़ा है। अविका खाने-पीने की भी शौकीन हैं। उन्हें आलू और जंक फूड बहुत पसंद है। उन्हें पाव भाजी और आइसक्रीम बहुत पसंद है।

4. Avika Gor Birthday: अविका को पालतू जीवों से गहरा लगाव है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपने डॉगी का नाम अपनी गर्दन के पीछे गुदवाया था।

5. Avika Gor Birthday: अविका ने टॉलीवुड में फिल्म ‘उय्याला जम्पाला’ से डेब्यू किया था। उन्होंने तेलुगु सिनेमा में बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए SIIMA अवॉर्ड भी जीता था।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र से लेकर राष्ट्रीय राजनीति तक शरद पवार की बेटी की धाक, आज मना रहीं अपना 54वां जन्मदिन

ये भी पढ़ें- केदारनाथ धाम के लिए गए महू के 30 तीर्थयात्री फंसे, 20 घंटे के बाद हरिद्वार के लिए हुए रवाना

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers