Aamir khan Birthday: करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं मिस्टर परफेक्शनिस्ट, कुबेर से कम नहीं है इनका खजाना... |Aamir khan Birthday

Aamir khan Birthday: करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं मिस्टर परफेक्शनिस्ट, कुबेर से कम नहीं है इनका खजाना…

Aamir khan Birthday: बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से पहचाने जाने वाले आमिर खान का आज जन्मदिन है।

Edited By :   Modified Date:  March 14, 2024 / 01:51 PM IST, Published Date : March 14, 2024/1:51 pm IST

Aamir khan Birthday: मुंबई। बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से पहचाने जाने वाले आमिर खान का आज जन्मदिन है। 14 मार्च 1965 को मुंबई में जन्मे Aamir Khan 59 साल के हो चुके हैं। उन्होंने राजा हिंदुस्तानी, सरफरोश से लेकर पीके और दंगल तक तमाम हिट्स फिल्में दी हैं। फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग के जरिए दर्शकों को फैन बनाने वाले आमिर खान बॉलीवुड के अमीर अभिनेताओं में शुमार हैं और उनकी संपत्ति करोड़ों में है।

Read more: नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री का इस जिले को बड़ी सौगात, 7 नगरीय निकायों के विकास के लिए दी 4.8 करोड़ रुपए की मंजूरी 

आमिर खान का करियर और उनकी नेट वर्थ

आमिर खान ने सिर्फ 12वीं तक पढ़ाई की है और ये बात उन्होंने खुद 3 idiots के प्रोमोशन के दौरान एक इंटरव्यू में बताई थी। Aamir Khan साल 2016 में टॉप-10 सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में चौथे पायदान पर काबिज थे। बॉलीवुडशादी.कॉम के मुताबिक, फिलहाल आमिर खान की चल-अचल संपत्ति करीब 1862 करोड़ रुपये हैं।

फोर्ब्स के मुताबिक, आमिर खान एक मूवी के लिए करीब 100 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं, उनकी लग्जरी लाइफस्टाइल की झलक एक्टर के घर से लेकर कारें तक पेश करती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिस्टर परफेक्शनिस्ट के पास Mumbai के बांद्रा में 5000 स्क्वायर फुट का एक सी-फेसिंग बंगला है, जिसकी अनुमानित कीमत 60 करोड़ रुपये है। मुंबई के इस आलीशान बंगले के साथ ही बॉलीवुड एक्टर के पास पंचगनी में करीब 7 करोड़ रुपये की कीमत वाला एक फार्म हाउस भी है।

Read more: OTT Pletforms Blocked: अश्लीलता फैलाना पड़ा महंगा.. सरकार ने 18 OTT प्लेटफॉर्म को किया ब्लॉक.. लगातार चेतावनी के बाद भी नहीं आ रहे थे बाज..

Aamir khan Birthday: कार कलेक्शन की बात करें तो आमिर खान के पास करीब 8 करोड़ कीमत की Rolls Royce Ghost और Mercedes-Benz S-600 समेत कई लग्जरी कारें हैं। आमिर खान को हाल ही में एशिया के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग इवेंट में जामनगर में देखा गया था. यहां उन्होंने स्टेज परफॉर्मेंस भी दी थी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers