Kapil sharma Birthday today

HBD: कपड़ा मिल में काम कर 500 रुपये कमाते थे कपिल शर्मा, आज 300 करोड़ का मालिक हैं ये कॉमेडी किंग

पिता की मौत के बाद कपिल शर्मा ने दोगुनी मेहनत से काम करना शुरू किया। कपिल की मेहनत रंग लाई, उन्हें मुंबई में बैक टू बैक काम मिलने लगा। कपिल शर्मा शो से कॉमेडियन के करियर को नई उड़ान मिली। सबकुछ ठीक चल रहा था, तभी 25 सितंबर, 2013 में मुंबई में कपिल शर्मा शो का पूरा सेट जल गया।

Edited By :   Modified Date:  April 2, 2023 / 03:35 PM IST, Published Date : April 2, 2023/3:35 pm IST

Kapil sharma Birthday today: कॉमेडियन कपिल शर्मा को कौन नहीं जानता। कपिल जितना भारत में मशहूर हैं उससे पाकिस्तान और दुनिया के दुसरे देशो में उनके फैन हैं। ‘कपिल का कॉमेडी शो’ भारतीय टेलीविजन के इतिहास के उन चुनिंदा कार्यक्रमों में शामिल हैं जिसे पूरी दुनिया में पसंद किया गया। अपनी कॉमेडी से हरदम लोगो को हंसाने वाले कपिल शर्मा का आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। आइये जानते हैं कॉमेडी किंग कपिल शर्मा का सफरनामा और उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ खास बातों को।

41 साल की उम्र में कपिल शर्मा कॉमेडी आज किंग के नाम से पहचान बना चुके हैं। कम उम्र में वो बच्चों से लेकर बड़ों तक को अपने जोक्स से हंसाना जानते हैं। ये हुनर कपिल में बचपन से था, बस पहचान मिलने में थोड़ी देर लग गई। कपिल 24 साल के थे, जब उन्हें पंजाबी चैनल MH-1 के शो Hasde Hasande Ravo से टेलीविजन पर पहला ब्रेक मिला था। इसके बाद उन्होंने 2007 में ‘ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के लिए ऑडिशन दिया।

महात्मा गांधी और दाऊ स्व. प्यारेलाल बेलचंदन की प्रतिमा का अनावरण, तिरगा में खुलेगा आत्मानंद स्कूल, सीएम भूपेश ने किया ऐलान 

Kapil sharma Birthday today: इत्तेफाक देखिए जब कपिल ने ‘ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ का ऑडिशन अमृतसर (Amritsar) में दिया, तो उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। पर जब वो वही ऑडिशन दिल्ली देने पहुंचे, तो सेलेक्ट हो गए। कपिल शर्मा ना सिर्फ ऑडिशन में सेलेक्ट हुए, बल्कि उस साल शो के विनर बनकर दुनिया के सामने आए। ये कपिल की पहली जीत थी। ‘ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के बाद कपिल ने ‘कॉमेडी सर्कस’ (‘Comedy Circus’) सीजन 6 की ट्रॉफी भी अपने नाम की।

कपिल शर्मा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। पर ये नाम और पैसा कमाने के लिए उन्होंने काफी मुश्किल भरे दिन भी देखे हैं। कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर में हुआ था। उनके पिता पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल थे। पिता की तरह कपिल को सरकारी नौकरी नहीं करनी थी। इसलिए दसवीं के बाद अपना खर्च निकालने के लिए कपिल ने फोन बूथ पर पार्ट टाइम जॉब करनी शुरू कर दी।

Parineeti Chopra Raghav Chadha की हो गई सगाई! देखिए दोनों की वो तस्वीरें जो अब तक मीडिया में नहीं आई

Kapil sharma Birthday today: लाइफ आगे बढ़ी और फिर कपिल ने कमर्शियल आर्ट्स कोर्स के लिए कॉलेज में एडमिशन ले लिया। कपिल के पास कॉलेज की फीस भरने के लिए पैसे नहीं थे। इसलिए उन्होंने थिएटर जॉइन कर लिया। कई कॉलेजों ने कपिल शर्मा के टैलेंट को पहचाना और उन्हें यूथ फेस्टिवल में परफॉर्म करने के लिए स्कॉलरशिप दी।

कपिल शर्मा एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपना नाम बनाना चाहते थे। उन्होंने 10 साल तक यहां लंबा संघर्ष किया। कई बार उन्होंने लोगों के लिए फ्री में भी काम किया। कपिल की जिंदगी में वो वक्त भी आया जब उनके पिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया। पिता के जाने के बाद घर की जिम्मेदारी कपिल शर्मा पर आ गई।

5वीं और 8वीं की बोर्ड परीक्षा हुई निरस्त, इसलिए लिया गया फैसला 

Kapil sharma Birthday today: पिता की मौत के बाद कपिल शर्मा ने दोगुनी मेहनत से काम करना शुरू किया। कपिल की मेहनत रंग लाई, उन्हें मुंबई में बैक टू बैक काम मिलने लगा। कपिल शर्मा शो से कॉमेडियन के करियर को नई उड़ान मिली। सबकुछ ठीक चल रहा था, तभी 25 सितंबर, 2013 में मुंबई में कपिल शर्मा शो का पूरा सेट जल गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेट जलने से 200 मिलियन रुपये का नुकसान हुआ। पर कपिल ने टेम्परेरी सेट बनाया और शो चालू रखा। मुश्किल घड़ी में कपिल ने हिम्मत से काम लिया और शो चालू रखा। हालांकि, कुछ समय बाद कपिल ने फिर से नया सेट बनवाया और दर्शकों को दोगुने जोश के साथ एंटरटेन करना शुरू किया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक