IBC24Jansamvad: IBC24's sharp questions to BJP leader Devendra Singh Tomar

IBC24Jansamvad : भाजपा नेता देवेंद्र सिंह तोमर से IBC24 के तीखे सवाल, चुनाव लड़ने से लेकर कांग्रेस के प्रदर्शन पर कही ये बात

IBC24Jansamvad : भाजपा नेता देवेंद्र सिंह तोमर से IBC24 के तीखे सवाल, IBC24Jansamvad: IBC24's sharp questions to BJP leader Devendra Singh Tomar

Edited By :   Modified Date:  April 16, 2023 / 03:41 PM IST, Published Date : April 16, 2023/3:26 pm IST

ग्वालियरः मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में आईबीसी 24 का खास कार्यक्रम #IBC24Jansamvad कार्यक्रम जारी है। इस कार्यक्रम में भाजपा-कांग्रेस सहित कई पार्टियों के अलग-अलग नेता शिरकत कर रहे हैं। #IBC24Jansamvad कार्यक्रम के जरिए हम मध्यप्रदेश के नेताओं से जनता से जुड़े सवाल पूछ रहे हैं। हमारे कार्यक्रम के पहले सेशन में युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मितेश दर्शन सिंह, भाजपा नेता तुष्मुल झा, देवेंद्र तोमर और आम आदमी पार्टी महिला विंग के प्रदेश अध्यक्ष मनीक्षा सिंह तोमर शामिल हुई।

Read More : #IBC24Jansamvad in Gwalior : मेरी दादी जनसंघ से जुड़ी और भाजपा की संस्थापक रहीं, Managing Editor परिवेश वात्स्यायन के सवालों पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का जवाब

कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों के स्वागत के साथ हुई। आईबीसी 24 के मैंनिजिंग एडिटर परिवेश वात्स्यायन ने चारों अतिथियों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इस दौरान हमारे चैनल के आकांक्षा पांडेय ने युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मितेश दर्शन सिंह, भाजपा नेता तुष्मुल झा, देवेंद्र तोमर और आम आदमी पार्टी महिला विंग के प्रदेश अध्यक्ष मनीक्षा सिंह तोमर से विभिन्न मुद्दों पर सवाल की।

Read More : #IBC24Jansamvad: आप नेता मनीक्षा सिंह का बड़ा दावा, आने वाले दिनों में शिवराज सिंह को सोचना होगा कि सरकार कैसे बनाएं? 

इस दौरान एंकर आंकाक्षा पांडेय ने भाजपा नेता देवेंद्र तोमर से सवाल किया कि पार्टी के नेता जब मंच पर आते हैं तो कहते हैं कि युवाओं को मौका मिलना चाहिए लेकिन जमीनी स्तर पर ऐसा नहीं होता है। भाजपा नेता देवेंद्र तोमर ने इस पर कहा कि भाजपा में सबसे ज्यादा युवाओं को मौका देती है। मनीषा जी को छोड़कर हम तीनों राजनीतिक परिवार से, दूसरों को लगता है कि उनकों मौका नहीं मिलेगा। लेकिन ऐसा नहीं है आप काम कीजिए। कामों का पार्टी देखती है, यदि हम काम करेंगे तो पार्टी हमें जरूर मौका देगी। मैं 2009 से पार्टी में काम कर रहा हूं। मुझे संगठन में मौका मिला है।

Read More : #IBC24Jansamvad : हमारे पूर्वजों ने ग्वालियर के विकास के लिए आजादी से पहले भी काम किए और आजादी के बाद भी, विकास कार्यों के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का जवाब 

सवाल : बीजेपी में 30 साल कम उम्र के विधायक नहीं दिखते
जवाब : ऐसा नहीं है..जिस समय शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने थे, उस समय युवा थे। शिवराज सिंह चौहान उस समय पहले ही 4 बार सांसद, एक बार विधायक और संगठन में राष्ट्रीय महासचिव भी थे। यदि हम निस्वार्थ भाव से पार्टी के लिए काम करें तो पार्टी हमें निश्चित तौर पर मौका देती है। पार्टी के नेताओं की सूची में अडवानी, मुरली मनोहर जोशी जैसे नाम है, जिन्हें पार्टी ने युवा अवस्था में ही मौका दिया।

सवालः क्या इस बार विधानसभा चुनाव में देवेंद्र तोमर को मौका मिलेगा?
जवाबः मैं इस संबंध में कुछ नहीं कह सकता है। पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, उसको हम निभाएंगे। जैसे पार्टी के लिए आज श्रद्धा है, जीवन के आखिरी सांस तक रहेगी।

सवालः बहूत से ऐसे कांग्रेस के युवा नेता थे, जो भाजपा का दामन थाम लिए?
जवाबः कांग्रेस में जितने में युवा नेता थे, उन सब ने भाजपा का दामन थाम लिया। चाहे वो ज्योतिरादित्य सिंधिया की बात हो या हेमंत विस्वा शर्मा का। ऐसे कई लोग हैं जों कांग्रेस को नई राह पर ले जा सकते थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें काम करने का मौका नहीं दिया और वे सभी भाजपा में शामिल हो गए।

इसके अलावा इस कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने भी चारों अतिथियों से सवाल किया

हाल में मौजूद एक युवा शख्स ने पूछा कि ग्वालियर चंबल में युवा बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहा है। युवा यहां से काम की तलाश में पलायन कर रहे हैं?

इस पर युवा भाजपा नेता देवेंद्र तोमर ने कहा कि जो पुरानी औद्योगिक इकाइयों के बंद होने की सबसे बड़ी वजह यही रही कि लोग सब्सिडी लेकर यहां से चले गए। लॉ एन ऑर्डर की स्थिति खराब थी, उर्जा की समस्या थी। इसके बाद इमेज बनी कि यहां काम करना आसान नहीं है। लोग इंदौर की ओर रुख किए। ग्वालियर चंबल में इनवेस्टर आना नहीं चाहते हैं।

एक महिला ज्योति राठौर ने देवेंद्र तोमर से पूछा कि अभी आपने कहा कि बीजेपी गंगाजल है, अगर हम इसमें डूबकी मार ले तो तृप्ति हो जाएंगे। हमें इतने बड़े-बड़े सपने क्यों दिखाए जाते हैं?

इस पर भाजपा नेता देवेंद्र तोमर ने कहा कि आप ग्रामीण इलाके से हैं और आप शहर आना चाहती है। जैसे इंदौर का आदमी बैंगलोर जाना है और बैंगलोर का आदमी दुबई। ये एक तरह का कनेक्टिंग फ्लाइट जैसा है।