Hindu kept ramadan fast and Muslims kept Navratri fast

इस जेल में कैदियों ने दी भाईचारे की मिसाल, हिंदू ने रखा रोजा तो मुस्लिमों ने रखा नवरात्रि का व्रत

Hindu kept ramadan fast and Muslims kept Navratri fast: हिंदुओं का नौ दिन का त्योहार चैत्र नवरात्रि बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।

Edited By :   Modified Date:  March 27, 2023 / 07:49 AM IST, Published Date : March 27, 2023/7:47 am IST

Hindu kept ramadan fast and Muslims kept Navratri fast : आगरा। हिंदु का पावन पर्व नवरात्रि तो वहीं मुस्लिम समुदाय का रमजान साथ साथ ही चल रहे है। एक ओर जहां हिंदु नवरात्रि का व्रत रखे हुए है तो वहीं दूसरी ओर मुस्लिम भाईयों ने रोजा रखना शुरू कर दिए है। नवरात्रि का प्रारंभ 22 मार्च से ही शुरू हो गया है तो वहीं रमजान 24 मार्च से भारत में शुरू हो चुके है।

read more : प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि, अलर्ट जारी

Hindu kept ramadan fast and Muslims kept Navratri fast  : आगरा केंद्रीय कारागार में सांप्रदायिक सद्भाव और भाईचारे का प्रदर्शन करते हुए मुसलमान कैदी जहां नवरात्रि का व्रत कर रहे हैं, वहीं हिंदू बंदी रमजान के दौरान रोजे रख रहे हैं। हिंदुओं का नौ दिन का त्योहार चैत्र नवरात्रि बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। नवरात्रि 22 मार्च से शुरू हुई है और 30 मार्च को रामनवमी का त्योहार है। वहीं, रोजे शुक्रवार 24 मार्च से शुरू हुए हैं।

read more : Today’s Petrol-Diesel Latest Price : आज क्या है पेट्रोल-डीजल भाव, यहां देखें लेटेस्ट रेट 

 

Hindu kept ramadan fast and Muslims kept Navratri fast  : केंद्रीय कारागार के उपमहानिरीक्षक प्रभारी राधा कृष्ण मिश्रा ने बताया, ‘‘मुसलमान कैदी नवरात्रि का व्रत रख रहे हैं और मंदिर परिसर में आयोजित भजन कार्यक्रम में भी हिस्सा ले रहे हैं।’’वहीं, हिंदू बंदी रोजे रख रहे हैं। मिश्रा ने बताया, ‘‘यह अच्छा विचार है, जहां दोनों धर्मों के कैदी हिंदू-मुस्लिम भाईचारे का संदेश दे रहे हैं।’’

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 

 

 
Flowers