Shardiya Navratri 2023: 30 साल बाद नवरात्रि में बन रहा बेहद शुभ संयोग, बुधादित्य और शश राजयोग से खुलेंगे तरक्की के रास्ते | Budhaditya Raj Yog and Shash Rajyog

Shardiya Navratri 2023: 30 साल बाद नवरात्रि में बन रहा बेहद शुभ संयोग, बुधादित्य और शश राजयोग से खुलेंगे तरक्की के रास्ते

30 साल बाद नवरात्रि में बन रहा बेहद शुभ संयोग, बुधादित्य और शश राजयोग से खुलेंगे तरक्की के रास्ते! Shardiya Navratri 2023

Edited By :   Modified Date:  October 14, 2023 / 08:44 AM IST, Published Date : October 14, 2023/8:44 am IST

रायपुर: Shardiya Navratri 2023 शारदीय नवरात्री 2023 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 30 साल बाद शारदीय नवरात्रि पर काफी शुभ राजयोग बन रहे हैं। इसका असर कुछ राशियों के जीवन में खुशियां ही खुशियां ला सकता है।

Read More: Surya Grahan 2023 : आज है साल 2023 का अंतिम सूर्य ग्रहण, इन बातों का रखें ध्यान, करते रहे ‘हरिनाम’ का जाप..

Shardiya Navratri 2023 शारदीय नवरात्री 2023

Shardiya Navratri 2023 पंचांग के अनुसार, आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि के साथ शारदीय नवरात्रि आरंभ हो रही है। इस साल नवरात्रि 15 अक्टूबर 2023 से आरंभ हो रही है, जो 24 अक्टूबर 2023 को समाप्त हो रही है। इस साल पूरे नौ दिनों तक मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की विधिवत पूजा की जाएगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस साल के नवरात्रि काफी खास है, क्योंकि कई तरह के राजयोग का निर्माण हो रहा है।

बता दें कि 30 साल बाद शनि अपनी स्वराशि कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे। इसके साथ ही बुध और सूर्य कन्या राशि में होने से बुधादित्य योग बन रहा है। इसके साथ ही बुध अपनी स्वराशि में होकर भद्र राजयोग बन रहा है और शनि के अपनी राशि में होने से शश राजयोग का निर्माण हो रहा है।

ऐसे में शारदीय नवरात्रि कुछ लोगों के लिए काफी खास होने वाली है। इस राशियों को धन-धान्य की बढ़ोतरी के साथ समाज में मान-सम्मान मिलेगा। इसके साथ ही परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। आइए जानते हैं शारदीय नवरात्रि किन राशियों के लिए होगी अच्छी।

Read More: Weather Update : नवरात्रि में बदलेगा मौसम का मिजाज..! देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने दी ये जानकारी 

वृषभ राशि

बुधादित्य योग, भद्र राजयोग बनने से इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलेगा। मां दुर्गा की असीम कृपा प्राप्त होगी। लंबे समय से रुके काम एक बार फिर सुचारू रूप से शुरू हो सकते हैं। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। फैमिली के साथ किसी धार्मिक यात्रा में जा सकते हैं। कार्य स्थल की बात करें, तो आपके काम और मेहनत को देखते हुए कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। बिजनेस करने वालों को भी बड़ा मुनाफा मिल सकता है। परिवार में सुख- शांति बनी रहेगी। मां दुर्गा की कृपा से आय के नए स्त्रोत खुलेंगे।

मकर राशि

इस राशि के जातकों के लिए भी ये राजयोग मालामाल कर सकते हैं। दुर्गा जी की असीम कृपा प्राप्त होगी। शारदीय नवरात्रि के दौरान वाहन, संपत्ति खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। कार्यस्थल में आपके काम की प्रशंसा होगी। इसके साथ चलते पदोन्नति होने के काफी चांसेस है। व्यापार में कई गुना अधिक लाभ मिलने के आसार है। रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ धन-धान्य की बढ़ोतरी होगी।

Read More: Maharashtra News : महाराष्ट्र के मंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस जांच में जुटी 

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए शारदीय नवरात्रि काफी अच्छा जाने वाला है । भद्र, बुधादित्य के साथ शश राजयोग बनने से इस राशि के जातकों के ऊपर मां अंबे की विशेष कृपा होगी। ऐसे में संतान की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। लंबे समय से रुका पैसा वापस मिल सकता है। कानूनी मामलों में भी सफलता हासिल हो सकती है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। वैवाहिक जीवन में भी खुशियां बनी रहेगी।

 

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक