Union Budget 2023: President's address continues in Parliament

Union Budget 2023: राष्ट्रपति का अभिभाषण, कहा ” गुलामी के हर निशान, हर मानसिकता से मुक्ति दिलाने के लिए भी मेरी सरकार निरंतर प्रयासरत”

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2023 / 12:07 PM IST, Published Date : January 31, 2023/12:07 pm IST

Union Budget 2023: वित्त वर्ष 2023-24 के लिए आम बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार यानी कल 1 फरवरी को संसद में पेश करेंगी। ये वित्त मंत्री के तौर पर निर्मला सीतारमण का पांचवां बजट होगा और 2024 के आम चुनावों से पहले मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट होगा।

Read more : संसद में राष्ट्रपति मुर्मू का अभिभाषण जारी, PM मोदी समेत पूरा मंत्रीमंडल मौजूद, सुनें लाइव

अपने अभिभाषण में राष्ट्रपति महामहिम द्रौपदी मुर्मू ने कहा की सरकार की नई पहल के परिणामस्वरूप हमारा रक्षा निर्यात छह गुना हो गया है। मुझे गर्व है कि हमारी सेना में आज INS विक्रांत के रूप में पहला स्वदेशी एयरक्राफ़्ट कैरियर भी शामिल हुआ है। मेड इन इंडिया अभियान और आत्मनिर्भर भारत अभियान की सफलता का लाभ देश को मिलना शुरु हो चुका है।

Read more : ओडिशा के हेल्थ मिनिस्टर को गोली मारने वाला पुलिसकर्मी सेवा से बर्खास्त, बीवी ने फिर किया नया खुलासा

Union Budget 2023: उन्होंने बताया की आज़ादी के अमृतकाल में देश पंच प्राणों की प्रेरणा से आगे बढ़ रहा है। गुलामी के हर निशान, हर मानसिकता से मुक्ति दिलाने के लिए भी मेरी सरकार निरंतर प्रयासरत है। जो कभी राजपथ था, वह अब कर्तव्यपथ बन चुका है।

Read more : बिलासपुर के वन्दे भारत एक्सप्रेस पर फिर से पथराव, टूटे कोच C-6 के शीशे

इसी तरह बताया की आज एक तरफ देश में अयोध्या धाम का निर्माण हो रहा है, तो दूसरी तरफ आधुनिक संसद भवन भी बन रहा है। एक तरफ हमने केदारनाथ धाम, काशी विश्वनाथ धाम और महाकाल महालोक का निर्माण किया, तो वहीं हर ज़िले में हमारी सरकार मेडिकल कॉलेज भी बनवा रही है।

.

 
Flowers