Mukesh Ambani reach Siddhivinayak temple with family

Ganesh Chaturthi 2023: मुकेश अंबानी अपने परिवार संग दर्शन करने पहुंचे सिद्धिविनायक मंदिर, देखें वीडियो…

Mukesh Ambani reach Siddhivinayak temple with family उत्सव की अवधि को ‘विनायक चतुर्थी’ या ‘विनायक चविथी’ के नाम से भी जाना जाता है।

Edited By :   Modified Date:  September 25, 2023 / 08:51 AM IST, Published Date : September 25, 2023/8:50 am IST

Mukesh Ambani reach Siddhivinayak temple : मुंबई। उद्योगपति मुकेश अंबानी, पत्नी नीता अंबानी और उनके परिवार के अन्य सदस्य भगवान गणपति से आशीर्वाद लेने के लिए रविवार को मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर गए। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के साथ उनके बच्चे ईशा और अनंत भी थे। सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचकर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी ने अपने परिवार के साथ पूजा अर्चना की।

Read more: CM Bhupesh Baghel Today Program : आवास न्याय सम्मेलन में शामिल होंगे सीएम भूपेश बघेल, यहां देखें मिनट टू मिनट कार्यक्रम 

हाल ही में, मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाने के लिए अपने मुंबई स्थित आवास एंटीलिया में एक मिलन समारोह का आयोजन किया। इस उत्सव में बॉलीवुड, खेल, व्यापार और राजनीतिक बिरादरी के कुछ प्रसिद्ध सदस्य एक साथ आए। हिंदू चंद्र-सौर कैलेंडर माह ‘भाद्रपद’ के चौथे दिन शुरू होने वाला दस दिवसीय त्योहार गणेश चतुर्थी मंगलवार को शुरू हुआ। यह शुभ दस दिवसीय त्योहार ‘चतुर्थी’ से शुरू होता है और ‘अनंत चतुर्दशी’ पर समाप्त होता है।

Read more: Shani Dev Kripa: शनि बदलने जा रहे अपनी चाल, बदल जाएगी इन राशियों के जातकों की किस्मत, बरसेगी कृपा 

Mukesh Ambani reach Siddhivinayak temple : उत्सव की अवधि को ‘विनायक चतुर्थी’ या ‘विनायक चविथी’ के नाम से भी जाना जाता है। यह त्यौहार गणेश को ‘नई शुरुआत के देवता’ और ‘बाधाओं को हटाने वाले’ के साथ-साथ ज्ञान और बुद्धिमत्ता के देवता के रूप में मनाता है। यह मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में बहुत धूमधाम से मनाया जाता है, जिसमें लाखों भक्त भगवान गणेश से आशीर्वाद लेने के लिए मंडलों में एकत्रित होते हैं। उत्सव के लिए, लोग भगवान गणेश की मूर्तियों को अपने घरों में लाते हैं, उपवास रखते हैं, स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करते हैं और त्योहार के दौरान पंडालों में जाते हैं।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp