Control the increased Uric acid in the body

बढ़े हुए Uric acid को कम कर देंगे ये घरेलू नुस्खे, पिएं ये तीन देसी रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स

Control the increased Uric acid in the body शरीर में यूरिक एसिड बढ़ने के कारण कई स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2023 / 11:04 PM IST, Published Date : January 9, 2023/11:04 pm IST

Control the increased Uric acid in the body: शरीर में यूरिक एसिड बढ़ने के कारण कई स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस कारण जोड़ों में दर्द और मांसपेशियों में सूजन की समस्या होने लगती है। इससे किडनी के कार्य की क्षमता भी प्रभावित होती है। इस समस्या को कंट्रोल करने के लिए आप डाइट में कई तरह के हेल्दी ड्रिंक्स भी शामिल कर सकते हैं।

Read more: Vastu Tips 2023: घर-परिवार की उन्नति के लिए करें ये आसान उपाय, पूरे साल बनी रहेगी सुख और समृद्धि 

स्ट्रॉबरी का जूस – स्ट्रॉबरी एक बहुत ही हेल्दी फल है। इसके साथ ही ये बहुत ही स्वादिष्ट भी होती हैं। आप स्ट्रॉबरी के जूस का सेवन भी कर सकते हैं। ये बढ़े हुए यूरिक एसिड को कंट्रोल का काम करता है।

नींबू पानी –  नींबू पानी में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है। ये न केवल इम्युनिटी को बढ़ाने और वजन को घटाने का काम करता है बल्कि ये यूरिक एसिड को भी कंट्रोल करता है। आप नियमित रूप से नींबू के पानी की सेवन भी कर सकते हैं।

Read more: ‘डांसिंग क्वीन’ ने अपने डांस मूव्स से फिर मीडिया में मचाया तहलका, महफ़िल में लोगों की लूटी वाह-वाही 

संतरे का जूस –  संतरे का जूस बहुत ही स्वादिष्ट होता है। इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है। इसका सेवन करने से यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में मदद मिलती है। आप संतरे के जूस का सेवन भी कर सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers