Drinking Beer Advantages and Disadvantages

Drinking Beer Advantages and Disadvantages: गर्मियों में बीयर पीने वाले ध्यान दें! जानें इसके फायदे और नुकसान…

Drinking Beer Advantages and Disadvantages: गर्मियों में बीयर पीने वाले ध्यान दें! जानें इसके फायदे और नुकसान...

Edited By :   Modified Date:  April 23, 2024 / 10:12 PM IST, Published Date : April 23, 2024/10:12 pm IST

Drinking Beer Advantages and Disadvantages: गर्मियों का समय आ गया है। इस मौसम में लोग सिर्फ ठंडे चीजों का सेवन करना ज्यादा पसंद करते हैं। खासकर नींबू पानी, नारियल पानी, या कोई सा कोल्ड ड्रिंक। लेकिन कुछ लोग इस मौसम में बीयर पीने का भी शौक रखते हैं। बता दें कि बदलते लाइफ स्टाइल में बीयर पीने वालों की संख्या में इजाफा देखने को मिलता है। अक्सर जब भी किसी इवेंट को सेलिब्रेट करना होता है तो दोस्तों से ठंडी बीयर की डिमांड पहले रख दी जाती है। लेकिन यार- दोस्तों के साथ पी जाने वाली ड्रिंक के आप फायदे जानेंगे तो चौक जाएंगे।

Read more: Hubli Hatyakand: ‘CBI को सौंपी जाए नेहा हत्याकांड की जांच’, BJP ने प्रदेश सरकार से की मांग… 

गर्मियां आते ही कई लोग बीयर का सेवन करना शुरू कर देते हैं। बीयर गर्मी से राहत दिलाने में तो सहायक है लेकिन क्या इसे गर्मियों में रोजाना पीना ठीक है। अगर आप गर्मियों में बीयर का सेवन करते हैं तो यह सवाल आपके जहन में जरूर आया होगा। ऐसे में चलिए आज हम आपको बताते हैं कि गर्मियों में रोजाना बीयर पीना चाहिए या नहीं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक, गर्मियों में रोजाना बीयर का सेवन करने से बचना चाहिए।

Read more: Chunav Ki Baat: पहले हिंदू-मुसलमान… अब ‘DNA’ पर घमासान! 24 के सियासी रण में किसका नफ़ा किसका नुकसान? 

Drinking Beer Advantages and Disadvantages: विशेषज्ञों का कहना है कि गर्मियों में रोजाना बीयर का सेवन करने से सेहत को कई नुकसान हो सकते हैं। गर्मियों में रोजाना बीयर का सेवन करने से वजन बढ़ सकता है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक, अगर आप गर्मियों में रोजाना बीयर का सेवन करते हैं तो इससे इंसुलिन का स्तर बिगड़ सकता है। रोजाना बीयर पीने से आपको इसकी लत भी लग सकती है, जो सभी दृष्टिकोणों से नुकसानदायक है। यह खबर सामान्य जानकारियों पर आधारित है। किसी भी तरह की विशेष जानकारी के लिए विशेषज्ञ से उचित सलाह लें।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp