From the lack of sperm count, this herb removes all these problems

स्पर्म काउंट की कमी से लेकर इन सभी समस्याओं को दूर करती है ये जड़ी-बूटी, कैसे करे इसका सेवन, यहां जानें

Men Health Tips: पुरुषों को भी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जैसे की स्पर्म काउंट में कमी और इन्फर्टिलिटी समस्याएं आम हैं

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 10:06 PM IST, Published Date : July 26, 2022/1:33 pm IST

नई दिल्ली। Men Health Tips: पुरुषों को कुछ ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसके बारें में खुलकर बात करने में वो शर्मिंदगी महसूस करते है या हिचकिचाते हैं। केवल महिलाओं को ही नहीं बल्कि पुरुषों को भी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जैसे की स्पर्म काउंट में कमी और इन्फर्टिलिटी समस्याएं आम हैं। वहीं कुछ पुरुष बिना डॉक्टर की सलाह के ही सप्लीमेंट्स लेना शुरु कर देते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाना चाहते हैं को गिलोय को अपने रूटीन में जरूर शामिल करे ले। बता दें गिलोय पुरुषों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में काफी मददगार साबित होता है।

पुरुषों के लिए गिलाय के फायदे

स्पर्म काउंट बढ़ाने में मददगार

स्पर्म काउंट में कमी इन्फर्टिलिटी का मुख्य कारण होता है। स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए आप गिलोय का सेवन कर सकते हैं। बता दें गिलोय स्पर्म की गुणवत्ता में भी सुधार करती है। इसके साथ ही यह शुक्राणुओं की गतिशीलता को भी बढ़ाती है।

बल में सुधार

बता दें गिलोय में पावरफुल एंटीडिप्रेसेंट गुण पाया जाता है। जो मन को शात करता है.यह तनाव, गुस्सा या चिड़चिड़ेपन को कम करने में मदद करता है।इसके साथ ही गिलोय पुरुषों के बल, ऊर्जा और सहनशक्ति में सुधार करने में मदद करती है।

‘ड्रामा क्वीन‘ ने फिर किया ऐसा कांड, शर्म से पानी-पानी हो गए बॉयफ्रेंड आदिल

हार्मोन को उत्तेजित करना

गिलोय एक नैचुरल ऐफ्रडिजीऐक जड़ी बूटी है। यह पुरुषों के तनाव को कम करने में मदद करती है। साथ ही कामेच्छा बढ़ाने के लिए हार्मोन को उत्तेजित करती है।

फर्टिलिटी बढ़ाता है

पुरुषों में इन्फर्टिलिटी की समस्या भी अधिक देखने को मिल रही है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो गिलोय का सेवन करना शुरू कर सकते हैं। इससे आपकी समस्याएं दूर होंगी और फर्टिलिटी भी बढ़ेगी।

कैसे करे गिलोय का सेवन

आप गिलोय का पाउडर बनाकर सोने से पहले एक चम्मच  ले सकते हैं, या फिर गिलोय का काढ़ा बना कर  भी ले सकते हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

 
Flowers