Health Tips: Start the morning like this, the whole day will be positive

Health Tips: ऐसे करें सुबह की शुरुआत, पॉजिटिव रहेगा सारा दिन, अपनाएं ये 5 तरीके

Health Tips: ऐसे करें सुबह की शुरुआत, पॉजिटिव रहेगा सारा दिन, अपनाएं ये 5 तरीके the whole day will be positive

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 11:46 PM IST, Published Date : September 1, 2022/6:30 am IST

Health Tips: नई दिल्ली। अगर आपकी सुबह अच्छी हुई है तो आपका पूरा दिन खुशनुमा निकलता है। हमारी सुबह की शुरुआत स्वस्थ तरीके से होनी चाहिए, लेकिन आज-कल लोगों के पास समय की कमी है। हम बस सो कर उठते हैं और जल्दबाजी में ऑफिस और अन्य कामों पर निकल जाते हैं। हालांकि, ऐसा होना नहीं चाहिए। हमें अपने शरीर के लिए समय निकालना बहुत जरूरी है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read more: Ganesh mantra: नौकरी पाने के लिए ऐसे करें गणेश जी की पूजा, इस अचूक मंत्र का करें जाप 

सुबह उठने के ये हैं पॉजिटिव क्रिया
योग
Health Tips: दिन की शुरुआत योग से हो तो अच्छा होता है। इससे पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है। साथ ही हमारा दिमाग स्ट्रेस-फ्री रहता है। जिससे हम अपने काम पर और अच्छे से फोकस कर पाते हैं। इसलिए अगर हो सके तो मेडिटेट करने के लिए म्युजिक चुनें और शांत मन रखने के लिए योग करें।

मार्निंग वॉक
मार्निंग वॉक सबसे आसान और सबसे अच्छा वर्कआउट माना जाता है। ये शरीर को फिट रखने के साथ-साथ हमारे दिमाग को भी एक्टिव रखता है। साथ ही इससे हमारे शरीर को बीमारियों से लड़ने की शाक्ति भी मिलती है।

Read more: IBC24 mahakhabar : एक नज़र आज की इन बड़ी खबरों पर…. सिर्फ सरकारी ठेकों पर बिकेगी शराब 

हेल्दी ब्रेकफास्ट
Health Tips: हमारे खान-पान का असर हमारे शरीर पर पड़ता है। इसलिए हमेशा दिन की शुरुआत ताजे नाश्ते से करनी चाहिए। जैसे कि फल या फलों का जूस पीने से हमारे शरीर में फ्रेशनेस और एनर्जी बनी रहती है।

पूरे दिन की करें प्लानिंग
हमें सुबह ही अपने पूरे दिन का रूटीन तैयार कर लेना चाहिए। ऐसा करने से हम कुछ काम नहीं भूलते और हमारा कोई काम अधूरा नहीं रहता।

म्यूजिक थेरेपी
गाने सुनने से हमारा तनाव, चिड़चिड़ापन और डिप्रेशन कम होता है। हम काम करते-करते भी गाने सुन सकते हैं। ऐसा करने से हमारे शरीर में फुर्ती आती है और मन खुश रहता है।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers