ISRO Real Social Media Account Link Here

Fact Check: इसरो के नाम पर हो रहा हैं यह बड़ा फर्जीवाड़ा, सरकार ने किया सतर्क, जानें क्या हो रहा था खेल..

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2023 / 05:33 PM IST, Published Date : July 19, 2023/5:26 pm IST

नई दिल्ली: चंद्रयान3 के प्रक्षेपण के बाद देश दुनिया की नजर एक बार फिर से भारत के सबसे बड़े अंतरिक्ष संस्थान इसरो पर आ टिकी हैं। फिर चाहे चंद्रयान 3 से जुडी कोई जानकारी हो यह फिर इसरो (इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन) के नए प्रोग्राम से। (ISRO Real Social Media Account Link Here) इसके अलावा संस्थान में होने वाले भर्तियों की जानकारी भी इसरो अपने आधिकारिक सोशल मीडिया साइट्स के माध्यम से देती हैं। इसके अलावा इसरो की जानकारी पीआईबी के द्वारा भी साझा की जाती हैं।

चिराग पासवान इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, कहा- ‘लोकसभा चुनाव में राजग बिहार की सभी 40 सीट जीतेगा’

लेकिन वही अब इसरो के साथ ही सरकार को यह शिकायत मिली हैं कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इसरो के नाम से दर्जनों अकाउंट बना लिए गए हैं। इसने लगातार भ्रामक और गलत जानकारियां पोस्ट की जा रही हैं। खासकर चंद्रयान को लकर जो सूचनाएं इन प्लेटफार्म पर दी जा रही हैं वह पूरी तरह गलत और भ्रामक हैं। इन फर्जी अकाउंट के नाम इसरो डॉट चंद्रयान, इसरो डॉट ऑफिसियल जैसे नामो से इस्तेमाल हो रहे हैं।

इस जिले के पुलिस विभाग में 39 पुलिसकर्मियों का तबादला, पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने जारी की सूची..

ISRO Fake Accounts Alert

इसे लेकर अब सरकारी प्रेस संस्थान पीआईबी ने लोगों को आगाह किया हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए आगाह किया है कि इसरो के नाम का एक ही सोशल मीडिया एकाउंट हैं और किसी तरह का कोई दूसरा नहीं। (ISRO Real Social Media Account Link Here) उन्होंने इसरो के वेरिफाइड अकाउंट को मेंशन भी किया हैं ताकि देश के अंतरिक्ष कार्यक्रमों की सही, तथ्यात्मक और आधिकारिक सूचनाएं लोगों तक पहुँच सके..

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers