Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं ये जड़ी-बूटी, हफ्तेभर में साफ हो जाएंगी सारी झाइयां |Chehre Se Jhaiya Kaise Hataye

Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं ये जड़ी-बूटी, हफ्तेभर में साफ हो जाएंगी सारी झाइयां

Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं ये जड़ी-बूटी, हफ्तेभर में साफ हो जाएंगी सारी झाइयां Chehre Se Jhaiya Kaise Hataye।Skin Care Tips In Hindi

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2024 / 09:30 PM IST, Published Date : March 15, 2024/9:29 pm IST

Chehre Se Jhaiya Kaise Hataye: आजकल महिलाएं अपने चेहरे की चमक को बरकरार रखने और दमकती हुई त्वचा पाने के लिए तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स ट्राई करती हैं। इतना ही नहीं तरह-तरह के ट्रिटमेंट भी करवाती हैं। लेकिन, फिर भी अच्छा रिजल्ट नहीं मिल पाता। खासतौर पर जब चेहरे पर झाइयां तो जाए तो उसे हटाना बेहद ही मुश्किल होता है। ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो हम आपके बेस्ट ऑप्शन देने जा रहे हैं….

Read More: Best Tip For Glowing Skin: सुबह की थूक है तमन्ना भाटिया के चेहरे की खूबसूरती का राज, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

झाइयां दूर करने में मददगार है मुलेठी

मुलेठी स्किन की देखभाल के लिए एक प्राकृतिक उपाय है जो चेहरे की झाइयों को कम करने में मदद कर सकता है। मुलेठी में एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो त्वचा को हल्का करने और रंगत को बेहतर बनाने में मदद करते हैं।

मुलेठी का इस्तेमाल कैसे करें

मुलेठी का फेस पैक

मुलेठी पाउडर, बेसन, और दही को मिलाकर फेस पैक बना लें। अब इस पैक को चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर चेहरे को पानी से धो लें।

मुलेठी का पानी

मुलेठी का पानी टोनर की तरह काम कर सकता है। ऐसे में चेहरे से झाइयां दूर करने के लिए मुलेठी की जड़ को कुछ देर पानी में उबालें। फिर ठंडा होने के बाद इस पानी से चेहरे को धोएं।

Read more: Foods For Good Sleep: सुकून की नींद पाने के लिए रोज रात में सोने से पहले करें इन चीजों का सेवन

मुलेठी का पेस्ट

मुलेठी की जड़ को पीसकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। अब चेहरे को पानी से धो लें।  मुलेठी का पेस्ट सप्ताह में दो बार जरूर  लगाएं।

मुलेठी का साबुन

बाजार में मुलेठी का साबुन भी मिलता है। आप इस साबुन का इस्तेमाल रोजाना चेहरा धोने के लिए कर सकते हैं। इससे आपके चेहरे पर झाइयां होने के चान्सेस कम हो जाते हैं।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp