Swapna Shastra: आपको भी आ रहे हैं ऐसे सपने? तो समझिए जल्द लगने वाली है नई नौकरी, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र? | These dreams give indications of job

Swapna Shastra: आपको भी आ रहे हैं ऐसे सपने? तो समझिए जल्द लगने वाली है नई नौकरी, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र?

These dreams give indications of job: आपको भी आ रहे हैं ऐसे सपने? तो समझिए जल्द लगने वाली है नई नौकरी, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र?

Edited By :   Modified Date:  May 29, 2024 / 08:35 PM IST, Published Date : May 29, 2024/8:35 pm IST

These dreams give indications of job: आजकल लोग पैसों के पीछे इतने पागल हो गए हैं कि दिन रात पैसों का ही सपना देखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं रात में सपने कुछ संकेत ऐसे भी देते हैं जो वाकई सच साबित हो सकता है। खासकर आज के बेराजगारी के समय में ज्यादातर युवा नौकरी के सपने देखते हैं। लेकिन कभी ध्यान नहीं देते होंगे कि कौन से सपने से क्या हो सकता है। बता दें कि लोग सोते हुए देखते हैं और इनकी अलग दुनिया होती है।

Read more: Tamannaah Bhatia: एक्ट्रेस ने गोल्डन आउफिट में गिराई बिजली, कैमरा के सामने दिए किलर पोज 

ऐसा माना जाता है कि सपने में दिखने वाली गतिविधियां कभी हमारे जीवन में घट चुकी घटनाओं पर निर्भर होती हैं, तो कभी आने वाली किसी बड़ी घटना की ओर इशारा करती हैं। ऐसा माना जाता है कि अक्सर सपने हमें गहरी नींद में ही आते हैं। सोते समय रात्रि के 2 बजे से सुबह के 4 बजे तक का समय ऐसा होता है जब सबसे ज्यादा सपने दिखाई देते हैं। सपने कभी अच्छे होते हैं, तो कभी बुरे भी हो सकते हैं।

लेकिन कई सपने हमारे मस्तिष्क में एक बड़ा प्रश्न छोड़ते हैं कि कहीं ये किसी बात की ओर इशारा तो नहीं है। ऐसे ही कई बार लोगों को अपनी नई नौकरी का सपना भी आता है, कई बार लोग सपने में नौकरी में समस्याओं का सपना भी देखते हैं। यहां जानें सपने में नौकरी मिलने से जुड़े कई संकेतों के बारे में ऐसे किसी भी सपने का क्या मतलब हो सकता है।

सपने में नई नौकरी लगना

यदि आपको कभी ऐसा कोई सपना दिखता है जिसमें आपको नई नौकरी मिलती है, तो वास्तव में यह इस बात का संकेत हो सकता है कि जल्द ही आपके जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव होने वाले हैं। ऐसा जरूरी नहीं है कि आपको नई नौकरी मिले, बल्कि ये धन लाभ से लेकर किसी समस्या से निकलने जैसी बातों की ओर इशारा करता है।

यदि आप सपने में कोई सरकारी नौकरी जैसे सिविल सर्विसेस, बैंक या कोई और नौकरी मिलते हुए देखते हैं तो ये जीवन के लिए शुभ संकेत है। इस सपने का मतलब ये हो सकता है कि आपको कोई बड़ा मुकाम जल्द ही हासिल होने वाला है।

सपने में नौकरी में समस्याएं देखना

ऐसा कोई भी सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आप अपनी मौजूदा नौकरी में किसी समस्या से जूझ रहे हैं और उससे जल्द ही बाहर निकलना चाहते हैं। ऐसा सपना आपके मानसिक तनाव को भी दिखाता है।

Read more: Raipur Mattress Factory Fire: फोम फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 2 महिलाओं की मौत, दूर तक दिखाई दिया धुएं का गुबार…

कई बार आप अपनी नौकरी में इतना तनाव झेलते हैं कि आपको वो सपने के रूप में दिखाई देने लगता है। ऐसे किसी भी सपने से परेशान होने के बजाय अपने आपको समस्या से बाहर निकालने का उपाय खोजें और मन लगाकर काम करें। जीवन में सफलता मिलेगी।

सपने में नौकरी से इस्तीफ़ा देना

These dreams give indications of job: यदि आपको ऐसा कोई सपना आता है जिसमें आप अपनी नौकरी से इस्तीफ़ा दे रहे हैं तो ये इस बात का संकेत हो सकता है कि जल्द ही आपकी कोई बड़ी समस्या सुलझने वाली है। ऐसा सपना वास्तव में आपको नौकरी छोड़ने के बारे में नहीं बताता है बल्कि ये बताता है कि आपको मौजूदा नौकरी में प्रमोशनमिलने वाला है। ये आपकी नई जिम्मेदारियों की तरफ भी पहला कदम बढ़ाने का संकेत हो सकता है।

 

 

इस बार देश में किसकी बनेगी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp