Tips For Health

Tips For Health : पपीते के साथ भूलकर भी न करें इन फलों का सेवन, बढ़ जाएगा कई बीमारियों का खतरा

Tips For Health : कुछ फलों का कॉम्बिनेशन कई बीमारियों का खतरा बढ़ा सकता है। आइए जानें किन फलों के साथ पपीता नहीं खाना चाहिए।

Edited By :   Modified Date:  May 18, 2024 / 07:19 PM IST, Published Date : May 18, 2024/7:19 pm IST

Tips For Health : पपीते में अनेक प्रकार के सेहतमंद गुण पाए जाते हैं। यह कई समस्याओं से राहत भी देता है। इस फल में एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिंस और मिनरल्स की मात्रा भरपूर होती है। पपीता का सेवन करने के शरीर मजबूत बनता है और वायरल बीमारियों के संक्रमण को रोकने में सक्षम होता है। लेकिन कुछ ऐसे फल हैं, जिसके साथ पपीता का सेवन करना बहुत हानिकारक साबित हो सकता है। इस मीठे और स्वादिष्ट ट्रॉपिकल फल के साथ कुछ फलों का कॉम्बिनेशन कई बीमारियों का खतरा बढ़ा सकता है। आइए जानें किन फलों के साथ पपीता नहीं खाना चाहिए।

read more : Budh Ka Rashi Parivartan : बुध करने वाले हैं राशि परिवर्तन, कुछ राशियों को होगा जबरदस्त लाभ, नौकरी-कारोबार में मिलेगी सफलता 

केला

Tips For Health केला बहुत ही पौष्टिक फल होता है, जिसमें पोटेशियम की मात्रा भरपूर होती है। साथ ही कई अन्य पोषक तत्व भी पाए जाते हैं। लेकिन पपीते के साथ इसका सेवन करना शरीर के लिए उचित नहीं माना जाता है। ऐसा करने से पाच से जुड़ी समस्याओं का खतरा बढ़ जाता है।

नींबू

Tips For Health पपीता और नींबू का कॉंम्बिनेशन जहर की तरह माना जाता है। इन दोनों का सेवन एक साथ करने से हैम्योग्लोबिन का लेवल असंतुलित हो जाता है, जिससे एनीमिया जैसी बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है।

संतरा

Tips For Health संतरा भी नींबू की तरह एक साइट्रस फ्रूट है, जिसका सेवन पपीता के साथ भूलकर भी नहीं करना चाहिए। इन दोनों फलों को एक साथ खाने से कई बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए यदि आप संतरा और पपीता एक साथ खाते हैं, तो यह आदत छोड़ दें।

 

(Disclaimer: इस लेख का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। IBC24 इन बातों का दावा नहीं करता। विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।)

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp