Election 2024: निर्वाचन आयोग ने 60 फीट गहरे समुद्र में शुरू किया मतदाता जागरूकता अभियान, पूछा- क्या आप तैयार हैं? | ECI underwater voting process

Election 2024: निर्वाचन आयोग ने 60 फीट गहरे समुद्र में शुरू किया मतदाता जागरूकता अभियान, पूछा- क्या आप तैयार हैं?

ECI voting process in underwater: निर्वाचन आयोग ने 60 फीट गहरे समुद्र में शुरू किया मतदाता जागरूकता अभियान, पूछा- क्या आप तैयार हैं?

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2024 / 10:01 AM IST, Published Date : April 12, 2024/10:01 am IST

ECI underwater voting process: नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के लिए मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। वैसे चुनाव के प्रति मतदाताओं में रुझान पैदा करने के लिए चुनाव आयोग की तरफ से समय-समय पर जागरूकता अभियान शुरू किए जाते रहे हैं। इस बार भी भारतीय चुनाव आयोग मतदाताओं को जागरूक करने के लिए ​अनूठी पहल की है।

Read more: MP Lok Sabha Election 2024: इन 9 लोकसभा सीटों के लिए आज से भरे जाएंगे नामांकन, सात मई को होगी वोटिंग… 

ECI underwater voting process: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव आयोग इस बार चेन्नई में स्कूबा डाइवर्स समुद्र में 60 फीट की गहराई पर गए और पानी के नीचे मतदान प्रक्रिया को अंजाम देते हुए समुद्र में गोता लगाया। वहीं वीडियो के साथ ‘मैं भारत हूं, भारत है मुझमें’ जागरूकता गीत भी बजता है। यह वीडियो सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है। बता दें कि मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में इस तरह के अभियानों का खासा असर देखा गया है। पिछले चुनावों में मतदान का प्रतिशत बढ़ा है।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp