SarkarOnIBC24: मुरैना का रण..श्योपुर से आज तक नहीं बना कोई सांसद, स्थानीय नेताओं की प्रतिनिधित्व की मांग | Morena Lok Sabha chunav 2024

SarkarOnIBC24: मुरैना का रण..श्योपुर से आज तक नहीं बना कोई सांसद, स्थानीय नेताओं की प्रतिनिधित्व की मांग

SarkarOnIBC24: मुरैना का रण..श्योपुर से आज तक नहीं बना कोई सांसद, स्थानीय नेताओं की प्रतिनिधित्व की मांग

Edited By :   Modified Date:  April 24, 2024 / 11:38 PM IST, Published Date : April 24, 2024/11:38 pm IST

भोपाल: Morena Lok Sabha chunav 2024  मध्यप्रदेश की मुरैना लोकसभा सीट पर साल 1952 से लेकर 2019 तक 17 लोकसभा चुनाव हो चुके हैं। इस दौरान 11 लोग लोकसभा सांसद बनकर दिल्ली पहुंचे हैं। हालांकि इनमें से एक भी सांसद श्योपुर जिले से नहीं है। जबकि मुरैना लोकसभा सीट में श्योपुर जैसा बड़ा जिला भी शामिल है। अब इस पर सवाल उठने लगे हैं और सियासत भी गरमा रही है। कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं।

Read More: Budhwar Ke Upay: भगवान गणेश की पूजा के समय जरूर करें ये उपाय, आर्थिक परेशानियों से मिलेगा छुटकारा 

Morena Lok Sabha chunav 2024  मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले की गिनती प्रदेश के सबसे पिछड़े जिलों में की जाती है। 26 साल पहले मुरैना से अलग कर श्योपुर जिले का गठन किया गया था। लेकिन इसे विडंबना ही कहा जाएगा कि मुरैना लोकसभा सीट का हिस्सा होते हुए भी आज तक श्योपुर से कोई सांसद लोकसभा नहीं पहुंचा। बीते 67 साल से ऐसी ही स्थिति है। हालांकि अब इस पर बहस छिड़ गई है और सियासत भी हो रही है। जानकार इसके कई कारण गिनाते हैं। जिसमें एक बड़ी वजह श्योपुर के किसी नेता में जनाधार की कमी और दूसरा राजनीतिक दलों का श्योपुर से किसी नेता को टिकट देने से कतराना है। हालांकि हर पार्टी के इसे लेकर अपने तर्क हैं।

Read More: CSK vs LSG: ऋतुराज के शतक पर स्टोइनिस का सैकड़ा पड़ा भारी, लखनऊ ने चेन्नई को छह विकेट से दी मात

ऐसा नहीं है कि श्योपुर से किसी पार्टी ने कभी कोई प्रत्याशी नहीं उतारा 2019 तक कांग्रेस ने 2 बार श्योपुर से प्रत्याशी को टिकट दिया। पूर्व मंत्री रामनिवास रावत दो बार चुनाव लड़े थे 2014 में पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने भी मुरैना संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ा। हालांकि उन्हें जीत नहीं मिली।

Read More: Desi Sexy Video: कैमरे के सामने फेमस मॉडल ने दिखाया असली रूप, अब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सेक्सी वीडियो 

किसी भी शहर, जिले और क्षेत्र के विकास में स्थानीय नेताओं की भूमिका अहम होती है। मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियां सबसे ज्यादा बार जीती हैं। दोनों भले श्योपुर के विकास में कोई कमी नहीं रहने देने की बात कहे। लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि स्थानीय समस्याओं को स्थानीय नेता ही बेहतर तरीके से समझ और सुलझा सकते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers