PM Modi Letter: पीएम मोदी ने काशी के फर्स्ट टाइम वोटर्स को लिखा पत्र, लोकतंत्र को बताया स्वतंत्रता की आधारशिला |

PM Modi Letter: पीएम मोदी ने काशी के फर्स्ट टाइम वोटर्स को लिखा पत्र, लोकतंत्र को बताया स्वतंत्रता की आधारशिला

PM Modi Letter: पीएम मोदी ने काशी के फर्स्ट टाइम वोटर्स को लिखा पत्र, लोकतंत्र को बताया स्वतंत्रता की आधारशिला

Edited By :   Modified Date:  May 30, 2024 / 09:34 AM IST, Published Date : May 30, 2024/9:34 am IST

PM Modi Letter । लोकसभा चुनाव 2024 का सातवां और अंतिम चरण का मतदान शनिवार, 1 जून को होगा।आम चुनाव के सातवें चरण के लिए चुनाव प्रचार आज शाम समाप्त हो जाएगा। इस चरण में सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के 57 संसदीय क्षेत्रों के लिए मतदान होगा। इनमें उत्तर प्रदेश (13 सीटें), बिहार (8 सीटें), पंजाब (13 सीटें), झारखंड (3 सीटें), चंडीगढ़ (1 सीट), पश्चिम बंगाल (9 सीटें), ओडिशा (6 सीटें), और हिमाचल प्रदेश (4 सीटें) में मतदान होगा।  ऐसे में पीएम मोदी ने वाराणसी के फर्स्ट टाइम वोटर्स को पत्र लिखकर मतदान करने करनी की अपील की है।

Read More: Gold Smuggling News: इस कांग्रेस सांसद का PA एयरपोर्ट से गिरफ्तार.. सोने की स्मगलिंग से जुड़ा हैं पूरा मामला, जाँच जारी

बता दें कि मोदी ने वाराणसी के फर्स्ट टाइम वोटर्स को पत्र लिखकर उनसे 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में मतदान करने की अपील की है। वहीं भाजपा के कार्यकर्ता वाराणसी में पहली बार मतदान करने वालों को पीएम मोदी का पत्र पहुंचा रहे हैं। वाराणसी में 31,538 फर्स्ट टाइम वोटर्स हैं।

Read More: Delhi News: भीषण गर्मी के बाद आगजनी की घटना ने तोड़े रिकॉर्ड, दिवाली के बाद एक दिन में आए 220 मामले

पीएम मोदी ने पहली बार वोट देने वालों को लिखे पत्र में कहा कि, “भारत के प्रधान सेवक और आपके सांसद के रूप में आपको बधाई। आज मैं पूरे गर्व और विश्वास के साथ आपको पत्र लिख रहा हूं। आप 2024 के लोकसभा चुनाव में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने जा रहे हैं। लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने का यह अवसर एक सौभाग्य है जो राष्ट्र निर्माण में आपकी भागीदारी का गवाह बनेगा। लोकतंत्र न केवल शासन का एक रूप है बल्कि हमारी स्वतंत्रता की आधारशिला भी है।”

Read More: PM Modi on Sunday Holiday: हफ्ते में आठवां दिन ‘मोदीवार’!.. रविवार की छुट्टी पर सवाल उठाने पर इस नेता ने कसा प्रधानमंत्री पर तीखा तंज

PM Modi Letter: इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि, “आप इस बात के साक्षी हैं कि पिछले 10 साल में वाराणसी ने किस तरह विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है।” काशी क्षेत्र के भाजपा के ओबीसी मोर्चा के उपाध्यक्ष सोमनाथ विश्वकर्मा अपनी टीम के साथ पत्र बांट रहे हैं। विश्वकर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पहली बार वोट देने वालों को एक बधाई पत्र भी भेजा है जिसे वितरित किया जा रहा है।

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp