Delhi News: भीषण गर्मी के बाद आगजनी की घटना ने तोड़े रिकॉर्ड, दिवाली के बाद एक दिन में आए 220 मामले |

Delhi News: भीषण गर्मी के बाद आगजनी की घटना ने तोड़े रिकॉर्ड, दिवाली के बाद एक दिन में आए 220 मामले

Delhi News: भीषण गर्मी के बाद आगजनी की घटना ने तोड़े रिकॉर्ड, दिवाली के बाद एक दिन में आए 220 मामले

Edited By :   Modified Date:  May 30, 2024 / 09:00 AM IST, Published Date : May 30, 2024/9:00 am IST

दिल्ली। Delhi News: राजधानी में गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है। बढ़ते तापमान के साथ ही दिल्ली में आग की घटनाएं भी बढ़ गई है। आलम यह है कि दिल्ली अग्निशमन विभाग को प्रतिदिन 200 आग लगने के फोन आ रहे हैं। पिछले साल इस अवधि के दौरान अग्निशमन विभाग को प्रतिदिन औसतन लगभग 168 कॉल प्राप्त हुई थी। जहां लोग खासे परेशान दिखाई दिए। हालांकि, एनसीआर के कुछ हिस्सों में शाम होते होते बरसात भी हुई और इससे कुछ हद तक लोगों को राहत मिली।

Read More: MP Weather Update: गर्मी ने दिखाए तीखे तेवर, प्रदेश के इन जिलों में मौसम विभाग ने लू का ऑरेंज अलर्ट किया जारी

कर्मचारियों की छुट्टी पर प्रतिबंध

बता दें कि, दिल्ली दमकल के पास इससे पहले आग लगने की इतनी कॉल दीपावली को छोड़कर कभी नहीं आई हैं। इनमें अधिकतर का कारण शॉर्ट-सर्किट है। अग्निशमन विभाग ने इस स्थित को देखते हुए कर्मचारियों की छुट्टी पर प्रतिबंध लगा दिया है और पूरे स्टाफ की क्षमता से कार्य लिया जा रहा है। दिल्ली में इस साल गर्मी के साथ ही आग लगने की घटनाएं भी रिकॉर्ड तोड़ हो रही हैं।

Read More: INDIA Latest News & Updates 30th May 2024: हीट वेव की चपेट में समूचा छत्तीसगढ़.. पारा 46 डिग्री से पार.. एक मई के बाद हो सकती हैं बारिश..

Delhi News: वहीं दमकल विभाग ने कहा कि दिवाली के दिन को छोड़कर दिल्ली में आग लगने के मामले से जुड़े यह अब तक कॉल आने की सबसे ज़्यादा संख्या थी। दिल्ली फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि, विभाग ने कई जगह पहुंच कर आग पर काबू पाने के प्रयास किए, लेेकिन भीषण गर्मी के बाद दिल्ली में आग लगने की घटनाओं ने भी रिकॉर्ड तोड़ा  है। वहीं बताया गया कि दिवाली के बाद एक दिन में आए 220 मामले सामने आए हैं।

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp