CG Rajya Sabha Nomination: राजा देवेंद्र प्रताप सिंह आज भरेंगे राज्य सभा के लिए पर्चा.. दिग्गज नेता भी रहेंगे मौजूद, BJP से पहुंचेंगे उच्च सदन | raja devendra pratapa singh nomination

CG Rajya Sabha Nomination: राजा देवेंद्र प्रताप सिंह आज भरेंगे राज्य सभा के लिए पर्चा.. दिग्गज नेता भी रहेंगे मौजूद, BJP से पहुंचेंगे उच्च सदन

Edited By :   Modified Date:  February 14, 2024 / 06:45 AM IST, Published Date : February 14, 2024/6:45 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ से खाली हो रही राज्य सभा की एक सीट के लिए पिछले दिनों भाजपा ने रायगराह के बीजेपी नेता और रायगढ़ रियासत के वंशज राज देवेंद्र प्रताप सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। वही आज राजा देवेंद्र प्रताप सिंह अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस मौके पर सीएम विष्णुदेव साय समेत अन्य मंत्री और पार्टी के बड़े पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

CM Mohan Yadav: आज विधानसभा पहुचेंगे सीएम मोहन यादव, सदन की कार्यवाही में होंगे शामिल, जनप्रतिनिधियों से करेंगे मुलाकात 

रायगढ़ का विकास पहली प्राथमिकता

पिछले दिनों न्यूज एजेंसी एएनआई से हुई बातचीत में उन्होंने कहा था “मेरा नाम एक आश्चर्य के रूप में आया। मुझे अब भी विश्वास नहीं हो रहा है कि मुझे राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया है। मैं मुझे उच्च सदन में भेजने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहता हूं।” सिंह ने आगे कहा था, “सौभाग्य है कि मुझे पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करने का अवसर मिलेगा। राज्यसभा सदस्य के रूप में मैं रायगढ़ के विकास के लिए प्रयास करूंगा।”

लेंगे सरोज पांडेय की जगह

राजा देवेंद्र प्रताप सिंह महिला नेत्री सरोज पांडेय की जगह लेंगे। उनका कार्यकाल इसी साल दो अप्रेल को ख़त्म हो रहा है। उम्मीद थी कि पार्टी उन्हें रिपीट करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस बार पार्टी ने रायगढ़ क्षेत्र को राज्यसभा का प्रतिनिधित्व सौंपा हैं।

Valentine Day 2024: “मेरे बस में नहीं अब हाल-ए-दिल बयां करना…” अपने स्पेशल वन को आज इन मैसेज से करें इंप्रेस 

कौन हैं राजा देवेंद्र प्रताप सिंह

राजा देवेंद्र प्रताप सिंह महाराजा चक्रधर सिंह के पोते के बेटे के रूप में एक प्रतिष्ठित वंश से हैं। राजा देवेन्द्र प्रताप सिंह ने 2005-06 में एससी/एसटी मोर्चा के राज्य सचिव के रूप में कार्य किया। 2008 में विशेष आमंत्रित सदस्य थे और 2011-12 में एससी/एसटी मोर्चा के जिला अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। वह भाजपा के एससी/एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य के पद पर भी रहे।

27 को मतदान

चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ सहित 15 राज्यों के लिए राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को निर्धारित किया है। सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा। नामांकन की अंतिम तिथि 15 फरवरी निर्धारित की गई है। भाजपा ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए 14 उम्मीदवारों की घोषणा की।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे