Administration orders to Shut all Schools and Colleges again due to Flood

इतने दिनों तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला

Administration orders to Shut all Schools and Colleges again due to Flood

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : August 22, 2022/8:47 pm IST

हरदा/सीहोर : Orders to Shut all Schools and Colleges again मध्य प्रदेश में मौसम बदल गया है। बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। बीते 24 घंटों में प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश हुई है। कई मार्ग बंद हुए हैं, तो कई बांधों के गेट खोल दिए गए हैं। इसी बीच अब भारी बारिश को देखते हुए हरदा और सीहोर जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। इन जिलों में जिला प्रशासन ने स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

Read more : CGPSC Result : CGPSC मुख्य परीक्षा के परिणाम जारी, देखें पात्र अभ्यर्थियों की पूरी लिस्ट

Orders to Shut all Schools and Colleges again मिली जानकारी के अनुसार हरदा में 23 अगस्त को सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। इसके साथ ही सीहोर में 23 अगस्त और 24 अगस्त को स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। संबंधित जिलों के जिला अधिकारियों ने स्कूल और कॉलेज को बंद करने को लेकर आदेश जारी कर दिया है।

Read more : Anshula Kapoor bold video: मलाइका अरोड़ा से भी ज्यादा हॉटनेस हैं अर्जुन कपूर की बहन अंशुला, यकीन नहीं तो देख लें ये वीडियो

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात

मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश आसमानी आफत बनकर गिर रही है। भारी बारिश के चलते प्रदेश के कई जिलों से संपर्क टूट गया है। बेतवा नदी का जलस्तर तेज़ी से बढ़ रहा है, जिससे विदिशा के 70 गांवों को सुरक्षित स्थान पर शिफ़्ट करने का कार्य चल रहा है। भोपाल शहर में इंडस कॉलोनी, शिवनगर आदि स्थानों से जल प्लावन की स्थिति होने से नागरिकों को शिफ़्ट किया गया है। भोपाल ज़िला प्रशासन के लिए 3 एनडीआरएफ और 4 एसडीआरएफ की टीम तैनात की गई हैं। दो एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर विदिशा के लिए किए गए हैं। प्रदेश में 8 एनडीआरएफ टीम तैनात हैं। विदिशा में 3 टीम के अलावा 2 ग्वालियर में, 1 सीहोर में, 1 नर्मदापुरम में और 1 जबलपुर में तैनात की गई है।

Read more : पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, एक साथ कई ASP और DSP का तबादला, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश 

छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश मार्ग बंद

छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में लगातार हो रही बारिश से दोनों राज्यों को जोड़ने वाले रास्ते बंद हो गए हैं। भारी बारिश के चलते गौरेला-पेंड्रा-मरवाही से करीब 15 किमी आगे मध्यप्रदेश के अनूपपुर में लैंडस्लाइड होने से सड़क क्षतिग्रस्त हो गई जिसके चलते 15 से 20 ट्रक फंस गए हैं। वहीं, राजेंद्रग्राम-अमरकंटक को जोड़ने वाले किरर मार्ग पर रिटेनिंग वॉल सहित सड़क बहने का मामला सामने आया है। यहां जिला प्रशासन ने अगले आदेश तक आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया है।

 
Flowers