Anganwadi workers on indefinite strike

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, कांग्रेस अध्यक्ष के निवास का घेराव कर दी कड़ी चेतावनी

Anganwadi workers on indefinite strike, surrounded Congress President's residence, gave a stern warning : 6 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल जारी

Edited By :   Modified Date:  February 10, 2023 / 01:38 PM IST, Published Date : February 10, 2023/1:36 pm IST

Anganwadi workers on indefinite strike: कोंडागांव: छत्तीसगढ़ के कोण्डागांव में हड़ताल पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने 9 फरवरी की देर शाम छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व कोण्डागांव विधायक मोहन मरकाम को ज्ञापन सौंपा है। बता दें कि, कोण्डागांव के डीएनके मैदान में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका अपनी 6 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। इसी कड़ी में कार्यकर्ताओं ने देर शाम मोहन मरकाम को ज्ञापन सौंपा है।

यह भी पढ़े :: राजधानी में आज बंद रहेंगे दो दर्जन प्राइवेट स्कूल, इस वजह से जिला प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

30 जनवरी से धरना प्रदर्शन पर बैठे है आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

ज्ञापन सौंपने के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं ने मोहन मरकाम को अपना भाई कहते हुए हड़ताल पर पूर्ण समर्थन मांगा है, और हड़ताल के दौरान पानी व टेंट की व्यवस्था करने के लिए कहा है। इस पर मोहन मरकाम ने व्यवस्था किए जाने का आश्वासन भी दिया है। बता दें कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपने मांगो को लेकर 30 जनवरी से अब तक एनसीसी ग्राउंड में धरना प्रदर्शन पर बैठे है।

यह भी पढ़े :Read More: Khelo India Youth Games में प्रदेश की बेटी मोनिका भदौरिया ने जीता गोल्ड, मध्यप्रदेश ने जीते कुल 7 पदक

6 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

Anganwadi workers on indefinite strike: बता दे कि कोण्डागांव जिले में 1735 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका कार्यरत है। इस हड़ताल को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का कहना है कि सरकार उनको जो मानदेय देती है। वह भी काफी कम है। जिसके कारण उनको अपना घर चलाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जबकि महिला बाल विकास के अलावा भी उनके द्वारा कई विभागों का कार्य का निष्पादन किया जाता है। अपनी 6 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं की मांगों पर सरकार कितना विचार करती है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव में इस अनिश्चितकालीन हड़ताल का असर जरूर देखने को मिलेगा ।