Bhopal ijtema

खत्म होने वाला है इज्तिमा! इस बार शाकाहारी इज्तिमें में 10 लाख लोग हुए शामिल

Bhopal ijtema खत्म होने वाला है इज्तिमा! इस बार शाकाहारी इज्तिमें में 10 लाख लोग हुए शामिल, दो दिन पहले शुरू हुए इस धार्मिक आयोजन का कल अंतिम दिन है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : November 20, 2022/1:45 pm IST

Bhopal ijtema: भोपाल। राजधानी भोपाल में कोरोना काल के दो साल बाद आयोजित हो रहा इज्तिमा अपने पूरे शुमार पर है। दो दिन पहले शुरू हुए इस धार्मिक आयोजन का कल अंतिम दिन है। अनुमान है कि अब तक छह साल से अधिक लोग देश के अलग-अलग हिस्सों से यहां आमद दर्ज करा चुके हैं। मुस्लिम धर्मगुरु तकरीरें मतलब प्रवचन और इस्लाम पर चर्चा की जा रही हैं। साथ ही मौत के बाद जिंदगी के इस्लाम आधारित धार्मिक जीवन यापन पर भी विचार मंथन किया जा रहा है। यहां से मिली शिक्षा को पूरे देश-दुनिया में फैलाने का काम लोगों को द्वारा किया जाएगा।

Bhopal ijtema: बता दें कि इज्तिमा में 300 एकड़ में बड़े पंडाल बने हैं। 17 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन, साढ़े चार हजार टॉयलेट और 17 हजार लोगों के एकसाथ वजू करने की व्यवस्था की गई है। 73वां इज्तिमा कोरोना के दो साल बाद हो रहा है। लगातार चार दिन चलने वाले इज्तिमा में सुबह से देर रात तक मुस्लिम धर्मगुरु अलग-अलग विषयों पर जमातों को संदेश दे रहे हैं। इस बड़े आयोजन को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है। अन्य जिलों से भी बल बुलवाया गया है। साथ ही मुस्लिम वॉलेटियर्स की भी सहायता ली जा रही है। अनुमान है कि इस बार शाकाहारी इज्तिमा में 10 लाख लोगो शामिल होंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें