Akhand Bharat's accident exhibition: कल लगेगी अखंड भारत हादसे की प्रदर्शनी

बीजेपी लगाने जा रही अखंड भारत के हादसे की प्रदर्शनी, निकाला जाएगा मौन जुलूस

Akhand Bharat's accident exhibition: बीजेपी लगाने जा रही अखंड भारत के हादसे की प्रदर्शनी, निकाला जाएगा मौन जुलूस

Edited By: , August 13, 2022 / 04:09 PM IST

Akhand Bharat’s accident exhibition: भोपाल। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के एक दिन पहले बीजेपी प्रदेश भर में अखंड भारत की विभीषिका को लेकर प्रदर्शनी लगाएगी। जिसमें यह बताया जाएगा कि पाकिस्तान से भारत आने वालों के साथ बंटवारे के दौरान किस तरह का अत्याचार किया गया था। सभी 52 जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शनी लगाने के साथ उनके साथ हुए अत्याचार के विरोध में स्थानीय स्तर पर मौजूद कार्यकर्ताओं द्वारा मौन जुलूस भी निकाला जाएगा। इसके साथ ही देश की आजादी के लिए जान न्यौछावर करने वाले क्रांतिकारी महापुरुषों की प्रतिमा की सफाई कर उनका दुग्ध स्नान भी कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें- इस पोस्ट ऑफिस पर तिरंगा फहराकर की थी आजादी की घोषणा, आज सीएम ने यहां किया झंडा वंदन

महापुरुषों का होगा दुग्ध स्नान

Akhand Bharat’s accident exhibition: मध्य प्रदेश बीजेपी के निर्देश पर सभी जिलों में जिला अध्यक्षों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर जारी किए गए इन कार्यक्रमों में बीजेपी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता 14 अगस्त को विशेष कार्यक्रम करेंगे जो हर घर तिरंगा और 15 अगस्त को होने वाले कार्यक्रमों से अलग होगा। संगठन ने जिला अध्यक्षों से कहा है कि नगरीय क्षेत्रों में मुख्यालय पर जहां भी महापुरुषों की प्रतिमा लगी है, वहां उसकी सफाई 14 अगस्त को कराएं और संभव हो तो महापुरुषों की प्रतिमा का दुग्ध स्नान भी कराएं। मुख्य कार्यक्रम अखंड भारत की विभीषिका पर प्रदर्शनी लगाने का होगा।

ये भी पढ़ें- कारम डेम की पल-पल की अपडेट ले रहे सीएम, कांग्रेस ने बनाई जांच कमेटी

शाम को निकाला जाएगा मौन जुलूस

Akhand Bharat’s accident exhibition: इसके बाद शाम को इसी थीम पर मौन जुलूस निकाला जाएगा और स्थानीय स्तर पर किसी महापुरुष की प्रतिमा के समक्ष खड़े होकर 75 दीए जलाए जाएंगे। अगले दिन आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर इन महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें आजादी दिलाने के लिए नमन किया जाएगा। सभी जिलों में जिला स्तर पर हुए इस कार्यक्रम की तस्वीरें और वीडियो पार्टी द्वारा तैयार किए गए सरल पोर्टल पर अपलोड करना होंगे। पार्टी ने सभी जिलों में सरल पोर्टल के प्रभारी की नियुक्ति कर रखी है। इस पोर्टल पर अपलोड जानकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय पदाधिकारी और प्रदेश संगठन के नेता कर सकेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें